scriptसोना तो मिला नहीं, गंवा दिए छह लाख रुपए | Gold was not found, lost six lakh rupees | Patrika News

सोना तो मिला नहीं, गंवा दिए छह लाख रुपए

locationरतलामPublished: Nov 28, 2019 10:56:57 am

Submitted by:

kamal jadhav

सोना तो मिला नहीं, गंवा दिए छह लाख रुपए

सोना तो मिला नहीं, गंवा दिए छह लाख रुपए

सोना तो मिला नहीं, गंवा दिए छह लाख रुपए

आधी कीमत पर सोना खरीदने के लालच में गंवाए छह लाख रुपए
रतलाम। आधी कीमत पर सोना मिलने के लालच में बांसवाड़ा जिले के परतापुर निवासी एक युवक से ताल के समीपी गांव पंथ पिपलौदा के कंजर डेरों में करीब छह लाख रुपए की ठगी की वारदात हो गई है। राशि लेने के बाद सोना नहीं देने के बाद विवाद भी हुआ था और झूमाझटकी में फरियादी की सोने के मोती लगी रुद्राक्ष की माला भी टूट गई और घटनास्थल पर ही रह गई। अब पीडि़त ने घटना के तीन दिन बाद ताल थाने पहुंचकर ठगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

परिचित ने दी थी सोना मिलने की जानकारी
ताल थाना प्रभारी संगीता सोलंकी ने बताया कि परतापुर थाना गढ़ी जिला बांसवाड़ा निवासी रिलेश पिता ब्रजलाल पांचाल ३६ ने पुलिस को बताया कि उसे उसके परिचित गांव में रहने वाले मुस्ताक ने पंथ पिपलौदा गांव में आधी कीमत पर सोना मिलने की जानकारी दी थी। इसके बाद वे सोना देने वालों से लगातार संपर्क में रहे और छलपूर्वक बातों में उलझा कर सोना देने की बात को पेश किया। उनकी बातों से और मुस्ताक की बात पर भरोसा करके पिछले शुक्रवार को रिलेश पांचाल, मुश्ताक, दिनेश और प्रताप सिंह के साथ एक अन्य युवक को लेकर चार पहिया वाहन से वे ताल पहुंचे। यहां इनके बीच सौदा नहीं पटा तो ये लोग जावरा आकर रुक गए। अगले दिन शनिवार को ये लोग अपने गांव परतापुर जाने वाले थे कि पंथ पिपलौदा से दोबारा फोन आया कि राशि देकर माल ले जाओ। ये सभी वापस पंथ पिपलौदा पहुंचे। पेट्रोल पंप के पास पहुंचे तो आरोपियों ने उन्हें अपने घर पंथ पिपलौदा में सोना होने की बात कहकर घर चलने को कहा। सभी लोग उसके घर पहुंचे। सोना दिखाया और राशि मांगी तो रिलेश पांचाल और साथियों ने उन्हें छह लाख रुपए दे दिए। इसके बाद सोना मांगा तो उन्होंने सोना देने से मना कर दिया। इस दौरान इनके बीच झूमाझटकी की नौबत आ गई। इसमें रिलेश के गले में पहनी दो तोले सोने के मोती लगी रुद्राक्ष की माला टूटकर वहीं गिर गई।
डरकर भाग गए अपने गांव
रिलेश ने बताया कि पंथ पिपलौदा में सोना नहीं मिलने और राशि ले लेने के बाद हुए विवाद के बाद उनके आसपास के लोग बड़ी संख्या में एकत्रित हो गए। वे सभी उनका पक्ष ले रहे थे। इस वजह से रिलेश और उसके साथी डरकर वहां से अपने गांव चले गए। ताल थाना प्रभारी संगीता सोलंकी ने बताया कि फरियादी शुक्रवार को सोना लेने पहुंचे थे। इस दिन सौदा नहीं जमने पर शनिवार को ये लोग वापस गए तो इनके साथ ठगी की यह वारदात हो गई। झूमाझटकी के बाद मारपीट के डर से ये लोग चार पहिया वाहन से अपने गांव चले गए और फिर सोमवार को वापस ताल आकर इन्होंने पुलिस को उनके साथ हुई ठगी की घटना बताई। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ ठगी का प्रकरण दर्ज कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो