LOKSABHA ELECTION 2019 चुनाव नतीजों के अगले दिन सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा बड़ा तोहफा

LOKSABHA ELECTION 2019 चुनाव नतीजों के अगले दिन सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा बड़ा तोहफा

Ashish Pathak | Publish: May, 18 2019 09:00:00 AM (IST) | Updated: May, 18 2019 10:29:07 AM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

LOKSABHA ELECTION 2019 चुनाव नतीजों के अगले दिन सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा बड़ा तोहफा

रतलाम. लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे घोषित होने के एक दिन बाद सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा मिलने वाला है। इसके लिए लंबे समय से कर्मचारी लड़ाई लड़ रहे हैं। रतलाम रेल मंडल में काम करने वाले 1200 से अधिक रनिंग कर्मचारियों को रनिंग भत्ते की घोषणा 24-25 मई को होगी। रेलवे ने इसके लिए चुनाव आयोग से अनुमति मांगी थी लेकिन आचार संहिता लगने के कारण आयोग ने रोक लगा दी थी। अब रेलवे द्वारा कर्मचारियों के रनिंग भत्ते की घोषणा का आदेश 24 या 25 मई को जारी किया जाएगा। रेलवे के इस आदेश का लाभ मंडल के 1200 कर्मचारियों को मिलेगा।

 

1 जुलाई, 2017 से मिलेगा लाभ

रनिंग भत्ते से संबंधित आदेश वित्त मंत्रालय से फाइल क्लियर होने के बाद रेलवे बोर्ड के पास ये फाइल बहुत पहले पहुंच चुकी थी। निर्वाचन आयोग ने रेलवे बोर्ड को आदेश दिया था कि रनिंग भत्ते से संबधित आदेश लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद किया जाए। बता दें कि रनिंग कर्मचारियों को रनिंग भत्ते का लाभ 1 जुलाई, 2017 से मिलेगा।

 

सभी की होगी पदोन्नति

इंजीनियर विभाग के ट्रैक मेंटेनरों के 10-20-20-50 के कैडर रिस्ट्रक्चरिंग के आदेश जारी हो जाने के बाद वरिष्ठ मंडल इंजीनियर समन्वय रतलाम द्वारा लेखा विभाग की वित्तीय सहमति हेतु भेज दिया गया है। जल्द ही रतलाम मंडल के सभी ट्रेकमेन्टरों को केडर रिस्ट्रक्चरिंग के तहत 2800, 2400, 1900 में पदोन्नति के आदेश जारी हो जाएंगे। वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाईज यूनियन के प्रवक्ता प्रकाशचंद्र व्यास ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया, लंबे समय से ये मामला लंबित था। चुनाव आयोग ने कहा था कि 23 मई के बाद कभी भी इस बारे में आदेश जारी किए जा सकते हैं। अब 24-25 मई को इसके आदेश जारी कर दिए जाएंगे।

लार्जेस के मामले में भी शीघ्र निर्णय
इसी प्रकार लार्जेस मामले में फैडरेशन के महामंत्री शिवगोपाल मिश्रा की लगातार बोर्ड से बात हो रही है। महामंत्री ने कहा कि कोशिश हो रही है कि जिन लोगों का मेडिकल वगैरह के साथ ही सभी जरूरी कार्रवाई हो चुकी है, उन्हें नौकरी दिलाने की कोशिश हो रही है। इस मामले में बोर्ड चेयरमैन ने महाप्रबंधकों को भी आवश्यक निर्देश दिए हैं। महामंत्री ने कहा है कि इस मामले में भी जल्दी ही कुछ निर्णय निकल सकता है।

 Government employees

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned