रेलवे फिर से शुरु कर रहा ये सुविधा, लाखों यात्रियों को होगा फायदा

रोजाना ट्रेन में सफर करने वाले लाखों यात्रियों के लिए अच्छी खबर...करीब 18 महीने बाद कोरोना काल से बाहर आते ही रेलवे मंजूर किया प्रस्ताव..

By: Shailendra Sharma

Updated: 14 Sep 2021, 04:29 PM IST

रतलाम. रतलाम रेल मंडल के यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है। लंबे समय से प्रतिदिन अपडाउन करने वाले रेल यात्री ट्रेन में मासिक पास की सुविधा शुरू करने की मांग कर रहे थे। जिसे अब रेलवे की तरफ से मंजूर कर लिया गया है। करीब 18 महीने बाद रेलवे ने कोरोना काल से बाहर आते हुए पश्चिम रेलवे की 58 व रेल मंडल की कुल 8 ट्रेनों में मासिक पास सेवा सुविधा देने के प्रस्ताव को मंजूर कर लिया है। 15 सितंबर से इन ट्रेनों में मासिक पास सेवा शुरु की जा रही है। यात्रियों को कोरोना की गाइड लाइन का पालन करना होगा। बता दें कि रेल मंडल ने इसके लिए प्रस्ताव बनाकर पिछले सप्ताह भेजा था। रेलवे के इस निर्णय से प्रतिदिन करीब 10 हजार से अधिक यात्रियों को लाभ होगा।

 

18 महीने बाद फिर से शुरु होगी मासिक पास सेवा
बता दें कि 22 मार्च 2020 से रेलवे ने कोरोना के चलते मासिक पास पर यात्रा करने से रोक लगा दी थी। इसके बाद जब जून 2020 में चयनित ट्रेनों का संचालन शुरु हुआ तब भी मासिक पास की सुविधा नहीं दी गई। बीते कुछ समय से लगातार रोजाना अपडाउन करने वाले हजारों-लाखों यात्री रेलवे में मासिक पास सुविधा फिर से शुरु किए जाने की मांग कर रहे थे। यात्रियों की मांग व जनप्रतिनिधियों के कहने पर अब रेलवे ने इसे मंजूर कर लिया है। बता दें कि रतलाम सांसद गुमान सिंह डामोर ने यात्रियों की इस मांग के लिए पिछले सप्ताह ही पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक आलोक कंसल से चर्चा की थी।

 

ये भी पढ़ें- दूसरे युवक के साथ घूम रही थी प्रेमिका, प्रेमी ने पकड़ा तो बीच सड़क पर चले लात-घूंसे

 

10 हजार से अधिक को लाभ
रतलाम रेल मंडल व समीप के पश्चिम मध्य रेल मंडल की बात करें तो करीब 10 हजार से अधिक यात्रियों को रेलवे के इस निर्णय से लाभ होगा। रेल मंडल में रतलाम से बामनिया, रावटी, मेघनगर, खाचरोद, उज्जैन, मक्सी, शुजालपुर, जावरा, मंदसौर, नीमच, चित्तौडग़ढ़, दाहोद क्षेत्र से प्रतिदिन यात्री यात्रा करते है। इसके अलावा मंडल के यात्री पश्चिम मध्य रेलवे के महिदपुर, आलोट आदि क्षेत्र में भी मासिक पास से यात्रा करते है।

 

ये भी पढ़ें- युवक का दावा- प्रेत आत्मा आई और उठाकर ले गई, खेत में ले जाकर जहर पिलाया

 

इन ट्रेन में मिली मंजूरी
- ट्रेन नंबर 09382 रतलाम दाहोद
- ट्रेन नंबर 09381 दाहोद रतलाम
- ट्रेन नंबर 09506 उज्जैन इंदौर
- ट्रेन नंबर 09507 इंदौर उज्जैन
- ट्रेन नंबर 09390 रतलाम डॉ अंबेडकर नगर
- ट्रेन नंबर 09389 डॉ. अंबेडकर नगर रतलाम
- ट्रेन नंबर 09384 नागदा रतलाम
- ट्रेन नंबर 09383 रतलाम नागदा

देखें वीडियो- चलती बाइक पर प्रेमी जोड़े ने पार की हदें

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned