scriptGood news: water samples taken from Amrit Sagar pond | खुश खबर : अमृत सागर तालाब से लिए पानी के नमूने | Patrika News

खुश खबर : अमृत सागर तालाब से लिए पानी के नमूने

झील संरक्षण योजना में इंदौर से आए दल ने शुरू किया काम

रतलाम

Updated: December 02, 2021 08:17:44 pm

रतलाम. अमृत सागर तालाब के संरक्षण, संवर्धन, उन्नयन, सौन्दर्यीकरण के तहत गन्दे पानी के ट्रीटमेंट हेतु मंगलवार को इंदौर से आये दल ने तालाब के विभिन्न क्षेत्रों से गुरुवार को पानी के नमूने लिए है।
amrit sagar talab ratlam news
amrit sagar talab ratlam news
इंदौर की चार सदस्यीय टीम ने तालाब के चारों कोनों सहित एसडीआरएफ की मदद से वोट के जरिए तालाब के बीच में जाकर तालाब की गहराई नापी। तालाब में शहर के नालों से आ रहे गंदे पानी का ट्रीटमेंट किये जाने हेतु टीम ने निगम अधिकारी अरविंद दशोत्तर प्रभारी अधिकारी अमृतसागर झील संरक्षण, अनिल पारा उद्यान पर्यवेक्षक के साथ सर्वे भी किया। तालाब में गंदे पानी से बने दलदल का भी सैम्पल लिया गया।
केंद्र सरकार की योजना में हो रहा काम
निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया ने बताया कि केंद्र सरकार की झील संरक्षण योजना के अंतर्गत अमृत सागर तालाब का संरक्षण, संवर्धन, उन्नयन, सौन्दर्यीकरण किया जायेगा। तालाब में लगभग 10 हजार परिवारों का पानी आता है, तालाब में पानी छनकर व साफ होकर आये इस हेतु दो नालों पर वेटलैण्ड का निर्माण कराया जाना है तथा एक नाले को डायवर्ट किया जाना है। झील संरक्षण योजना के अंतर्गत अमृत सागर तालाब का संरक्षण, संवर्धन, उन्नयन, सौन्दर्यीकरण किया जायेगा।
यह भी होगा काम


इसके अलावा श्री गढ़ कैलाश मंदिर क्षेत्र में रैलिंग, तालाब के पाल की स्टोन पिचिंग, बाउण्ड्रीवॉल, पाथवे, सड़क, बोटिंग प्लेटफार्म, लाईटिंग, टीन टायलेट ब्लॉक, दुकाने, ऑफिस, गजीबो गेट, टिकट काउन्टर आदि का निर्माण कराया जाएगा। इसके बाद अमृत सागर तालाब को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। इस अवसर पर प्रभारी कार्यपालन यंत्री अरविन्द दशोत्तर, उद्यान प्रभारी धर्मेन्द्र दोगाया, अनिल पारा आदि उपस्थित थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.