scriptसात घंटे मे दो बार मालगाड़ी के एक ही डिब्बे ने दो बार पटरी का छोड़ा साथ VIDEO | goods train derailed | Patrika News

सात घंटे मे दो बार मालगाड़ी के एक ही डिब्बे ने दो बार पटरी का छोड़ा साथ VIDEO

locationरतलामPublished: Jun 20, 2020 09:30:37 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

रेल मंडल में सात घंटो के अंतराल में दो बार मालगाड़ी के एक ही डिब्बे ने पटरी का दो बार साथ छोड़ दिया। जो मालगाड़ी का डिब्बा बे पटरी हुआ वो ब्लास्ट ट्रेन का था। इस ट्रेन में ट्रैक को सुरक्षित रखने के लिए गिट्टी भरी रहती है। डीआरएम विनीत गुप्ता ने मामले की जांच के लिए जुनियर स्तर के तीन अधिकारियों की कमेटी बनाई है।

goods train

goods train

रतलाम. रेल मंडल में सात घंटो के अंतराल में दो बार मालगाड़ी के एक ही डिब्बे ने पटरी का दो बार साथ छोड़ दिया। पहली घटना रात 10.45 बजे अपयार्ड में हुई तो दूसरी घटना अपयार्ड में सुबह 6 बजे हुई। जो मालगाड़ी का डिब्बा बे पटरी हुआ वो ब्लास्ट ट्रेन का था। इस ट्रेन में ट्रैक को सुरक्षित रखने के लिए गिट्टी भरी रहती है। डीआरएम विनीत गुप्ता ने मामले की जांच के लिए जुनियर स्तर के तीन अधिकारियों की कमेटी बनाई है।
हो गया निर्णय, इस दिन से चलेगी ट्रेन, यह रहेगा तरीका

goods train
रेलवे में यात्री ट्रेन, पार्सल ट्रेन, अन्य मालगाडिय़ां तेजी से चलने लगी है। इनके सुरक्षित संचालन के लिए रेलवे ट्रैक की संरक्षा पर पूरा ध्यान दे रही है। इसलिए मानसून के पूर्व ट्रैक के रखरखाव के लिए ब्लास्ट ट्रेन को चलाया जाता है। उज्जैन से गोधरा जा रही ब्लास्ट ट्रेन शुक्रवार रात जा रही थी, तब ही पहली बार डिब्बे पटरी से उतरा है।
पत्रिका ब्रेकिंग: 508 ट्रेन का किराया बढ़ेगा

रात में हुई अपयार्ड में घटना
रात 10.25 बजे इंजन नंबर 13280 से चल रही ब्लास्ट ट्रेन अपयार्ड पहुंची। लाइन नंबर तीन से इसको लाइन नंबर 13 में ले जाते वक्त रात करीब 10.45 बजे डिब्बा नंबर 700303745152 बे पटरी हो गया। 625-A किमी पर हुई इस दुर्घटना के बाद राहत दल करीब 11.25 बजे पहुंचा व रात 12.30 बजे बे पटरी हुए डिब्बे को पटरी पर रख दिया गया। इसके पूर्व ट्रेन में जुड़े अन्य 12 डिब्बों को काटकर डाउनयार्ड में भेज दिया गया।
एसबीआई ने अपने करोड़ों उपभोक्ताओं को दिया बड़ा तोहफा

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ukn03
सुबह फिर डाउनयार्ड में उतरा
सुबह जब डाउनयार्ड से ब्लास्ट ट्रेन को गोधरा के लिए ले जाने की तैयारी चल रही थी, तब पाइंट नंबर 151 पर ब्लास्ट ट्रेन का वही डिब्बा फिर पटरी से उतर गया। यह ट्रेन लाइन नंबर 5 से जा रही थी। इसके बाद फिर राहत दल भेजा गया व सुबह 6.50 बजे ट्रैक से पटरी से उतरा हुआ डिब्बा पटरी पर चढ़ाया गया। रात में हुई घटना के बाद डीआरएम गुप्ता जहां रेलवे नियंत्रण कक्ष पहुंच गए थे वही उन्होंने अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को दुर्घटना स्थल पर भेज दिया था।
रेलवे बंद करेगी इन ट्रेन को, आपके शहर की भी ट्रेन शामिल

goods train
जांच के लिए कमेटी का गठन
ब्लास्ट ट्रेन के डिब्बे का पटरी से उतरने की घटना को गंभीरता से लिया गया है। मामले में जांच के लिए जुनियर स्तर के अधिकारियों की कमेटी का गठन किया गया है। जांच रिपोर्ट के बाद दिए गए सुझाव को अमल में लाया जाएगा।
– विनीत गुप्ता, डीआरएम रतलाम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो