scriptमांगों को लेकर लिपिक कर्मचारियों ने लिया सामूहिक अवकाश | goverment news | Patrika News
रतलाम

मांगों को लेकर लिपिक कर्मचारियों ने लिया सामूहिक अवकाश

– अवकाश लेकर सरकार के खिलाफ किया धरना-प्रदर्शन, आज व कल रहेंगे अवकाश पर

रतलामApr 12, 2018 / 03:13 pm

Sourabh Pathak

patrika
रतलाम। वेतन विसंगति सहित अपनी विभिन्न मांगों को पूरा करने की मांग को लेकर मप्र लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसके चलते फिलहाल सभी लिपिकों ने दो दिन का अवकाश लिया है और अवकाश लेने के बाद कालिका माता परिसर में अपनी मांगों के संबंध में धरना-प्रदर्शन किया।

कर्मचारियों के अवकाश पर होने से जिला प्रशासन के सभी विभागों में कामकाज प्रभावित हुआ। सभी लिपिक आज व कल के अवकाश पर है। एेसे में अब सरकारी दफ्तरों में इनके माध्यम से होने वाले सभी काम सोमवार से हो सकेंगे। इसके पीछे कारण शनिवार और रविवार का भी अवकाश रहना है। अपने प्रदर्शन को लेकर संघ से जुडे़ सभी विभागों के लिपिकों ने अपने विभागों में दो दिन के अवकाश का आवेदन दिया है।

वेतन विसंगति दूर करने की मांग
संघ के जिलाध्यक्ष हरीश बिंदल के अनुसार वेतन विसंगति को दूर करने के संबंध में मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद कर्मचारी कल्याण प्रकोष्ठ के अध्यक्ष की अध्यक्षता की गठित समिति द्वारा विसंगति निवारण प्रतिवेदन तैयार करके शासन को प्रस्तुत किया जा चुका है, लेकिन वित्त विभाग के कुछ अधिकारियों द्वारा उक्त आदेश को जारी न करते हुए आनाकानी की जा रही है। कर्मचारियों की माने तो सरकार यदि उनकी मांगों पर सुनवाई नहीं करती है तो भविष्य में वह और उग्र आंदोलन करेंगे।
सभी विभाग है शामिल
मप्र तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ व लघु वेतन कर्मचारी संघ सहित नगर निगम व मंडल संगठनों के कर्मचारियों ने 12 व 13 अप्रैल का सामूहिक अवकाश लेकर आंदोलन घोषित किया है। इसके चलते सभी कर्मचारियों ने अपने अवकाश के आवेदन पत्र भरकर संगठन के अध्यक्ष को सौंपे है। साथ ही उक्त आवेदनों की पीडीएफ फाइल भी शासन को भेजी जाएगी। संगठन के प्रांतीय सचिव त्रिभुवनेश भारद्वाज अरूण शर्मा सहित अन्य ने बताया कि आंदोलन के दौरान कालिका माता परिसर में एकत्रित होकर लोकतांत्रिक तरीक से अपना रोष व्यक्त करेंगे।

Home / Ratlam / मांगों को लेकर लिपिक कर्मचारियों ने लिया सामूहिक अवकाश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो