scriptबारिश या तेज हवा से बिजली बंद तो तत्काल एक्शन ले | goverment news | Patrika News
रतलाम

बारिश या तेज हवा से बिजली बंद तो तत्काल एक्शन ले

– कलेक्टर ने बिजली कंपनी के अधिकारियों को दिए निर्देश, ग्रामीण क्षेत्रों में राशन दुकानें नहीं खुलने पर अधिकारियों को नोटिस

रतलामJun 04, 2018 / 08:28 pm

Sourabh Pathak

patrika

बारिश या तेज हवा से बिजली बंद तो तत्काल एक्शन ले

रतलाम। तेज हवा व जरा सी बारिश में घंटों बिजली गुल की समस्या से आमजन को हो रही परेशानी को लेकर कलेक्टर ने जमकर नाराजगी जताई है। कलेक्टर रुचिका चौहान ने सोमवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में अधिकारियों स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि यदि विद्युत आपूर्ति में व्यवधान आता है तो तत्काल एक्शन लेकर विद्युत व्यवस्था बहाल की जाए।
कलेक्टर ने गत दिनों शहरवासियों को हुई परेशानी और बिजली कंपनी की लेटलतीफी पर नाराजगी जताई। उन्होने कहा कि आप एक कंपनी है, अपनी सेवा के बदले आप उपभोक्ता से पैसा लेते हैं तो आपको बिजली आपूर्ति में व्यवधान आने पर तत्काल कार्रवाई करते हुए सेवा बहाली करना ही होगी। आप अपना सूचनातंत्र मजबूत करें, जहां भी विद्युत आपूर्ति नहीं हो, तत्काल आपका अमला पहुंचे। कम से कम समय में विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।
हेल्प लाइन नंबर किया जारी
कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि विद्युत संबंधी मामलों में शासन द्वारा भोपाल में स्थापित राज्य स्तरीय हेल्प लाईन नंबर 07552551222 स्थापित किया गया है। इस कॉल सेंटर का प्रचार-.प्रसार उपभोक्ताओं के मध्य किया जाए। विद्युत संबंधी कोई भी शिकायत इस नंबर से की जा सकती है। इसके अलावा रतलाम जिले के लिए भी इसी प्रकार कॉल सेंटर स्थापित करने के निर्देश दिए है।
छात्रावासों में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे
कलेक्टर ने आदिवासी विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि छात्रावासों में सीसीटीवी कैमरे लगाने में अनावश्यक विलंब किया जा रहा है। तत्काल कार्रवाई की जाकर शत-प्रतिशत छात्रावासों में लगवाए जाए। छात्रावासों को खाद्यान्न उपलब्ध कराने के लिए विभाग पोर्टल पर पासवर्ड स्वीकार करने में देरी नहीं बरते। विभाग द्वारा बच्चों को दी जाने वाली स्कॉलरशिप के लिए बच्चों की आधार सीडिंग प्रगति की समीक्षा भी कलेक्टर ने की।
एल्कोहल प्लांट गिराने की अनुमति
महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र अमरसिंह मोरे ने बताया कि रतलाम के एल्कोहल प्लांट को गिराने की अनुमति मिल गई है। इसका वेल्यूवेशन किया जाना है, इसके लिए कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को कार्रवाई के निर्देश दिए।
नहीं खुली दुकानें, मिले नोटिस
जिले में 112 उचित मूल्य दुकानें महिला स्व-सहायता समूह को आवंटित की जाना है। इसमें जावरा, पिपलोदा, सैलाना व रतलाम ग्रामीण क्षेत्रों में अपेक्षित प्रगति नहीं पाने पर कलेक्टर ने सहायक आपूर्ति अधिकारियों व खाद्य निरीक्षकों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। जिला योजना अधिकारी ने बैठक में बताया कि जन्म-मृत्यु पंजीयन प्रमाण-पत्र जारी करने के लिए जिले की कई ग्राम पंचायतों व स्वास्थ्य केंद्रों द्वारा ऑनलाइन व्यवस्था नहीं की गई है। कलेक्टर ने प्रमाण पत्रों की ऑनलाइन व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश सीईओ जिपं व सीएमएचओ को दिए।

Home / Ratlam / बारिश या तेज हवा से बिजली बंद तो तत्काल एक्शन ले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो