scriptटॉयलेट नहीं बनवाया, परिवार को बैठाया पुलिस चौकी पर | Government news | Patrika News

टॉयलेट नहीं बनवाया, परिवार को बैठाया पुलिस चौकी पर

locationरतलामPublished: Mar 10, 2018 05:59:52 pm

Submitted by:

Akram Khan

अफसर गए समझाने तो परिवार ने कर दी अभद्रता

indian government
जावरा। जनपद पिपलौदा की सीईओ शुक्रवार को सुखेड़ा पहुंची और हितग्राहियों को समझाइश दी। तीन हितग्राहियों एवं उनके परिवार द्वारा अधिकारी से अभद्रता की तो उन्होंने ऐसे हितग्राहियों को दो घंटे तक चौकी में बैठाया। 13 मार्च तक शौचालय बनाने की सहमति लिखित में देने पर उन्हें छोड़ा गया। सुखेड़ा को 15 मार्च तक ओडीएफ करने के लिए प्रयास जारी है।

शौच मुक्त भारत अभियान के तहत सुखेड़ा ग्राम पंचायत को ओडीएफ कराने के लिए प्रशासन को तरह-तरह के जतन करना पड़ रहे हैं। बार-बार समझाइश देने के बाद भी सुखेड़ा में 75 पात्र-अपात्र हितग्राहियों ने अभी तक अपने घर पर शौचालय नहीं बनाए हैं।
हितग्राहियों को शौचालय बनाने के लिए पाबंद करने के लिए शुक्रवार को सुबह 7 बजे पिपलौदा सीईओ अल्फिया खान, सब इंजीनियर राजेश धाकड़, मनीष कुलाहरे, राजस्व विभाग के पटवारी लक्षमण सिंह निमाना, रियावन व माऊखेड़ी क्लस्टर के 21 गांव के सचिव, सहायक सचिव व पुलिस विभाग सहित ग्राम पंचायत सुखेडा सरपंच मीरा मारीवाल, उप सरपंच मधुबाला चन्द्रावत, आंगनवाडी़ कार्यकर्ताओं सहित पंचगण मॉर्निंग फॉलोअप के लिए नई आबादी पहुंचे।
घर तुड़वाने की चेतावनी दी

इधर फॉलोअप के दौरान जिन घर पर शौचालय नहीं बने हुए उन के घर की पटवारी व सचिव द्रारा नपती करवाकर जेसीबी से घर तुड़वाने की चेतावनी भी दी गई। नारायण पिता लोंगजी मालवीय के रास्ते में ही अतिक्रमण कर मकान बनाया जा रहा था उक्त मकान का काम रुकवाकर सचिव बालूसिंह यादव को नोटिस देने के निर्देश दिए।
15 मार्च तक का समय दिया

जिन हितग्राहियों ने अभी तक शौचालय नहीं बनाएं हैं। ऐसे परिवार के सदस्यों को चेतावनी देकर जल्द से जल्द शौचालय बनाकर 15 मार्च तक सुखेड़ा ग्राम पंचायत को पूर्ण रूप से ओडीएफ करने की बात कही। मॉर्निंग फॉलोअप की टीम के साथ अभद्रता करने व समझाइश के बाद शौचालय नहीं बनाने पर अल्फिया खान ने कमलेश पिता गंगाराम, नंदराम पिता लक्ष्मण माली, बाबूलाल पिता रतन लाल मोगिया, देवीलाल पिता नानूराम एवं विजय पिता अमृतराम को सुखेड़ा चौकी पर 2 घंटा बंद रखा।

ट्रेंडिंग वीडियो