scriptनौ माह से अधिक समय बीता, लेकिन नहीं बनी सड़क, खराब हो गया लुहारी-हरियाखेड़ा मार्ग | Government news | Patrika News

नौ माह से अधिक समय बीता, लेकिन नहीं बनी सड़क, खराब हो गया लुहारी-हरियाखेड़ा मार्ग

locationरतलामPublished: Jun 20, 2019 05:42:59 pm

Submitted by:

Akram Khan

नौ माह से अधिक समय बीता, लेकिन नहीं बनी सड़क, खराब हो गया लुहारी-हरियाखेड़ा मार्ग

patrika

नौ माह से अधिक समय बीता, लेकिन नहीं बनी सड़क, खराब हो गया लुहारी-हरियाखेड़ा मार्ग

रतलाम। लेबड़-नयागांव फोरलेन से लगे ग्राम लुहारी से पिपलौदा रोड़ से तीन किलोमीटर अंदर बसे गांव हरियाखेड़ा तक पहुंचने के लिए ग्राम पंचायत लुहारी द्वारा मनरेगा के तहत लुहारी से हरियाखेड़ा रोड़ का निर्माण कार्य किया जा रहा है। करीब 2 किलोमीटर लम्बी इस सड़क को मनरेगा के तहत बनते बनते करीब 9 माह से अधिक का समय लग चुका है, लेकिन अब भी मार्ग पूरी तरह से नहीं बन पाया है। हालही में हुई बारिश के चलते यह अधुरा पड़ा मार्ग पूरी तरह से खराब हो गया है।
खराब मार्ग के चलते करीब एक दर्जन से अधिक किसान अपने खेतों पर नहीं पहुंच सके, जिससे ना तो वे अपने पशुओं के चारा ला पाए और ना ही दूध ही लेकर आ सके। इधर ग्राम पंचायत ने फोरलेन किनारे पत्थर तो लगा दिया, लेिकन उस पर निर्माण की अनुमानित राशि और कार्य शुरु होने तथा समाप्त होने की तिथी भी अब तक अंकित नहीं की है। लुहारी सरपंच प्रतिनिधि अशोक सूर्यवंशी ने बताया कि पूर्व में केवल पगडंडी थी, अब मनरेगा के तहत मार्ग को बनाया जा रहा है। अक्टूबर माह में काम शुरू किया गया था, लेकिन अब तक काम नहीं हो पाया है।
नाले की सफाई नहीं होने से बस्ती में घुसा पानी
रिंगनोद. ग्राम पंचायत की लापरवाही के चलते हरिजन बस्ती में मंगलवार रात को हरिजन बस्ती के मकानों में पानी घुस गया। जिससे रात भर मोहल्ले के लोग जागते रहे एवं अपने मकान को देखते रहे। मोहल्ले के मदन लाल लावरे , कैलाश लावर, दयाराम लावर, कन्हैयालाल रायकवार आदि ने पुलिस की गाड़ी आने पर बताया कि यह ग्राम पंचायत का मामला है । सरपंच को फोन लगाया घर गए किंतु कोई घर से नहीं आया। जावरा एसडीएम एम एल आर्य को मोबाइल लगाकर बताया कि यहां पर हरिजन मोहल्ले में पानी भरा हुआ है जिस पर जावरा एसडीएम ने तुरंत ग्राम पंचायत सचिव को नाला साफ कर पानी निकलने के आदेश दिए।
कन्या स्कूल परिसर में घुसा पानी
आलोट. नगर में बीती रात बारिश ने देर रात्रि को दस्तक दी । अचानक आई इस बारिश ने जहां तापमान में कमी आई। वही कई लोगों के लिए यह बारिश परेशानियों का सबब बन गई। इस बारिश से स्कूलों के ग्राउंड में पानी भर गया वही कृषि उपज मंडी में रखी व्यापारियों की उपज भींग गई। मानसून की दस्तक के साथ ही किसानों ने अपने अपने खेतों में काम शुरू कर दिया है। मानसून की इस बारिश के साथ गर्मी से लोगों को राहत महसूस हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो