पहली बारिश में बह गया एक करोड़ का वीआईपी रोड

पहली बारिश में बह गया एक करोड़ का वीआईपी रोड

Akram Khan | Updated: 18 Jul 2019, 05:35:40 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

पहली बारिश में बह गया एक करोड़ का वीआईपी रोड

रतलाम। उत्कृष्ट सड़क के मॉडल को लेकर नगर पालिका परिषद जावरा ने रतलाम नाके से लेकर आंटिया चौराहे तक वीआईपी रोड का निर्माण कार्य हालही में किया है। करीब 1 करोड़ 15 लाख रुपए की लागत से बनी यह वीआईपी रोड घटिया निर्माण के चलते पहली बारिश भी नहीं झेल सकी। पहली बारिश में ही सड़क जगह जगह से खुद गई तो कई जगहों से बैठ गई, लेकिन नपा के जवाबदार इस और ध्यान नहीं दे रहे है।
विधानसभा चुनाव की आचार संहिता से पहले आंटिया चौराहे से लेकर रतलाम नाका तक यह सड़क पूरी तरह से जजर्र हो चुकी थी, इस वीआईपी रोड़ पर गढढ़े और अतिक्रमण व्याप्त था। पूरी सड़क पर धुल के गुबार उडते थे, सड़क को शहर की उत्कृष्ट सड़क बनाने को लेकर नपा ने कार्ययोजना बनाई और विधानसभा चुनाव के बाद इसका काम शुरु होना था, लेकिन किसी कारणों से नहीं हो सका और लोकसभा चुनाव की आर्दश आचार संहिता लागू हो गई। 23 मई को देश में नई सरकार बनने के बाद इस उत्कृष्ट सड़क का काम शुरु हुआ। करीब 1 करोड़ 19 लाख रुपए की लागत से इस सड़क की चौड़ाई बढाते हुए इस पर डामरीकरण का कार्य किया गया। करीब डेढ़ माह में यह सड़क बनकर तैयार हो गई।

सीसी पर चढ़ा दिया डामर - इसी वीआईपी रोड़ पर शहर के सभी मजिस्ट्रेटों के बंगले बने हुए है। सड़क निर्माण से पहले मजिस्टे्रट बंगलों के सामने नाली निर्माण के साथ ही सीसी निर्माण कार्य किया गया था। वहीं जब इस सड़क का निर्माण कार्य प्रारंभ हुआ तो ठेकेदार ने उक्त सीसी निर्माण पर भी डामरीकरण कर दिया। सीसी पर डामर चढ़ाए जाने के बाद शहर में इस बात की चर्चा भी रहीं कि जब पहले से सीसी था तो डामर चढ़ाकर जनता के रुपए की बर्बादी क्यों की गई।

इंजीनियर को भेज कर दिखावाएंगे
सड़क अगर खुद गई है, तो आज इंजिनियर को भेजकर सड़क को दिखवाता हंू, फिलहाल ठेकेदार को आधा पेमेंट दिया गया है, यदि कार्य गुणवत्ता पूर्ण नहीं है तो कार्रवाई की जावेगी। पेमेंट उसके बाद ही किया जाएगा।
- अशोक शर्मा, सीएमओ, जावरा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned