scriptआश्रय स्थल प्रांगण में भरा पानी, कमरों में भरे ट्री गार्ड, खड़े कर रखे पलंग | government news | Patrika News
रतलाम

आश्रय स्थल प्रांगण में भरा पानी, कमरों में भरे ट्री गार्ड, खड़े कर रखे पलंग

आश्रय स्थल प्रांगण में भरा पानी, कमरों में भरे ट्री गार्ड, खड़े कर रखे पलंग

रतलामAug 10, 2019 / 05:55 pm

Akram Khan

patrika

आश्रय स्थल प्रांगण में भरा पानी, कमरों में भरे ट्री गार्ड, खड़े कर रखे पलंग

रतलाम। सर्दी और बारिश के दौरान शहर के फुटपाथों और सार्वजनिक स्थानों पर रात बीताने वाले निराश्रीत रहवासियों के लिए नगर पालिका ने एसडीएम बंगले के समीप आश्रय स्थल तो बना दिया लेकिन यह आश्रय स्थल बारिश के दौरान सूना पड़ा है। प्रचार-प्रसार की कमी के चलते निराश्रित लोग इसका लाभ नहीं ले पा रहे है, इधर नपा और शहर के प्रशासनिक अधिकारी भी इस और ध्यान नहीं दे रहे हंै। क्षेत्र में भारी बारिश का दौर जारी है, ऐसे कई लोगों बारिश के दौरान आश्रय पाने के लिए इधर उधर भटकते है लेकिन प्रशासनिक लचरता के चलते उन्है नपा के इस आश्रय स्थल में पनाह नहीं मिल रही है या फिर जानकारी के अभाव में वे आश्रय स्थल तक नहीं पहुंचा पा रहे है।
प्रांगण में पानी तो कमरे मे भरे पड़े ट्री गार्ड
नगर पालिका ने अजमेरी गेट पर एसडीएम बंगले के पास निराश्रितों के लिए आश्रय स्थल बनाया गया है, जहां महिला और पुरुषों के लिए रहने और सोने की व्यवस्था की गई है। इस आश्रय स्थल का नगर पालिका पूरी तरह से प्रचार प्रसार नहीं कर पाई है, ऐसे में बारिश के इस मौसम में कई निराश्रीत सार्वजनिक स्थानों जैसे बस स्टैंड, रेलवे प्लेटफार्म के साथ ही मुख्य बाजारों में बनी दुकानों के शेड में रात बीताने को मजबूर है। आश्रय स्थल इन दिनों पूरी तरह से विरान पड़ा है। प्रांगण में पानी भरा है। इधर आश्रय स्थल पर पलंग साईड में खडे है तो गादी रजाई घडी कर रखी है। महिलाओं के बने कमरे में नपा ने टी गार्ड भर रखे है। लेकिन इन लोगों को यहा से उठाकर आश्रय स्थल तक पहुंचाने के लिए ना तो नपा के जवाबदार घ्यान दे रहे है और ना ही प्रशासनिक अधिकारी, ऐसे में कई लोगों बारिश के दौरान आश्रय की तलाश में भटक रहे है।
कोई भी निराश्रित कभी भी आ सकता है
निराश्रितों के लिए ही आश्रय स्थल बना रखा है, कोई भी निराश्रित अपनी आई लेकर रात बीता सकता है, प्रचार प्रसार के लिए शहर में कई स्थानों पर होर्डिंग लगा रखे है। आपदा प्रबंधन के दौरान आवश्यकता होने के पर आश्रय स्थल को पुरी तरह से खोल दिया जाएगा।
– अशोक शर्मा, सीएमओ नपा
कहां कमी रह गई दिखवाता हूं
आश्रय स्थल के प्रचार प्रसार का जिम्मा नगर पालिका का है, इस संबंध में लोगों को जानकारी देना चाहिए, इसके प्रचार में कहा कमी रह गई है, दिखवाते है, यदि कोई भी निराश्रित बारिश के दौरान वहां आश्रय पाने जाना चाहेे तो अपनी आईडी दिखाकर आश्रय पा सकता है।
– एमएल आर्य, एसडीएम जावरा

Home / Ratlam / आश्रय स्थल प्रांगण में भरा पानी, कमरों में भरे ट्री गार्ड, खड़े कर रखे पलंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो