व्यापारी नहीं पहुंचे, नीलामी रुकी, जावरा मंडी में लहसुन चोर पकड़ाए

व्यापारी नहीं पहुंचे, नीलामी रुकी, जावरा मंडी में लहसुन चोर पकड़ाए

By: Akram Khan

Published: 05 Sep 2019, 06:17 PM IST

रतलाम। बड़ावदा की कृषि उपमंडी में बुधवार को व्यापारियों के नहीं पहुंचने पर सैकड़ों किसानों की उपज नीलाम नहीं हो पाई। इसके चलते किसान, हम्माल, तुलावटी दिन भर परेशान होते रहे। किसानों के शाम तक इंतजार करने के बाद भी व्यापारी मंडी प्रांगण में नहीं आए। दूसरी ओर जावरा मंडी में लहसुन चुराते दो बदमाश पकड़ाए।

इस दौरान किसानों की लाखो रुपए की उपज खुले मैदान में रखने व बारिश होने से खराब हो गई। इस दौरान मंडी प्रशासन को कोई भी जिम्मेदार अधिकारी नहीं पहुंचा। इससे किसानों में रोष छा गया। शाम तक एक-एक कर किसान अपनी उपज घर ले गए। तुलावटी दिनेश लढ़ा ने बताययार कि मंडी द्वार नीलामी की सारी तैयारी कर रखी हैएजैसे ही व्यापारी आते ही नीलामी की प्रक्रिया होते ही तोल प्रारम्भ कर देंगे।
जावरा में व्यापारियों के भुगतान को लेकर बुधवार को आरटीजीएस व एफटीईपी के मुद्दे पर बैठक थी। इसके चलते व्यापारी बैठक में शामिल होने जावरा गए थे। भुगतान को लेकर व्यापारियों आने के बाद ही

स्थिति स्पष्ट होगी..
- गोवर्धनसिंह शेखावत, मंडी सचिव बड़ावदा।
सुबह 5 बजे लहसुन मंडी प्रांगण में लेकर आ गए। हमारी उपज कब नीलाम होगी। यह १२ घंटे बाद भी कोई बताने को तैयार नहीं है। यदि आर टीजी एस होना है तो व्यापारी क्यों विरोध कर रहे है
- श्यामलाल, कृषक बड़ावदा।

किसानों ने 2 लहसुन चोरों को पकड़ा, जमकर की पिटाई, पुलिस को सौंपा

जावरा के खाचरोद नाका स्थित लहसुन कृषि उपज मंडी में बुधवार को लहसुन मंडी में एक बार फिर किसानों की जागरुकता से लहसुन चुराते दो चोरों को मंडी गेट पर रंगे हाथों बाइक सहित पकड़ा ओर दोनो चोरो की जमकर सामुहिक पिटाई की गई। फिर डायल 100 बुलाई, दोनो बदमाशों को पुलिस शहर थाने ले गई। जहां धारा 379 ओर 511 में प्रकरण दर्ज कर पुलिस चोरो से पूर्व के राज भी उगलवाने में लगे हुई है। ताल तहसील के गांव सांगाखेड़ा निवासी अर्जुन पिता भेरूलाल पाटीदार एक ट्रॉली लहसुन तीन दिन पूर्व मंडी में लेकर आया था। मंडी के मुख्य गेट पर कुछ किसानों को शंका होने पर बाईक पर कट्टा लेकर आ रहे दो लोगों को रोका। वे किसान की लहसुन चुराकर बाइक से जा रहे थे। ेेपूछताछ के दौरान दोनो ने अपना नाम राकेश (23) पिता चंदू और हरीश (24) पिता नंदराम बताते हुए सरसी निवासी बताया। दोनों की किसानों ने जमकर पिटाई कर दी और फिर पुलिस बुलाकर सुपुर्द किया। शहर थाना पुलिस अनुसार दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस को शंका है कि पूर्व में भी इन लोगों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है।

Akram Khan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned