नोटिस का असर नहीं हुआ तो चलाया लोहे का पंजा

- स्कूल की बाउंड्री पर हो रहा अतिक्रमण हटवाया

By: Akram Khan

Published: 25 Apr 2018, 05:39 PM IST

7
धराड़. धराड़ के नयापुरा स्कूल के पास बने गोबर के अपशिष्टो को पटवारी द्वारा पंचायत के सरपंच, पंच, सचिव की उपस्थीति में हटवाया। पटवारी महेंद्र बारिया ने बताया कि पूर्व में इन लोगो को स्वछ भारत मिशन के अंर्तगत नोटिस देकर स्कूल परिसर के आसपास में बने कचरे के ढेर को हटाने के लिए कहा गया था। इसके बाद भी इनके द्वारा अतिक्रमण नही हटाया गया। इसकेबाद प्रशासन के निर्देशोनुसार जेसीबी द्वारा इस कचरे के ढेर को हटाकर गांव के बहार नाले के पास फिकवा दिया है। इससे क्षेत्र में गंदगी व मच्छरों का प्रकोप रहता था व स्कूली बच्चों को भी बीमार का अंदेशा रहता था।

इस शासकीय प्राथमिक विद्यालय नयापुरा के प्रधानाध्यापक द्वारा भी पूर्व में इस अतिक्रमण हटवाने की शिकायत कलेक्टर को लिखित में की गई थी । इस स्कूल की बाउंड्री के चारो और करीब दो वर्षों से अतिक्रमण बना हुआ था। 26 जनवरी 2018 में यहां गोबर के अपशिष्टों के ढेर को हटाने के लिए तैयारी हो गई थी, लेकिन समय पर जेसीबी के नही आने पर यह कार्य टल गया। इसके बाद रविवार को स्कूल की बाउंड्री में बने इस ढेर को हटाया गया। वही स्कूल की बाउंड्री में स्कूल के लिए पंचायत द्वारा पूर्व वर्षो में पानी के लिए लगाया गया एक ट्यूबवैल भी था जो की वर्तमान में बंद होकर खुला पड़ा है। लोगों के कहने पर सरपंच दिनेशचंद्र गेहलोद व सचिव अनिल कुमावत ने इस बंद ट्यूबवैल की केसीन को निकालकर बंद करने के निर्देश दिए। इस मौके पर पटवारी महेंद्र बारिया, सचिव अनिल कुमावत, सरपंच दिनेशचंद्र गेहलोद, पंच दिनेश लिम्बोला, स्कूल के हरिराम जाटवा, प्रवीण पाटीदार आदि ग्रामीण उपस्थीत थे ।

आयुष रोग नियंत्रण शिविर का समापन

शिवगढ़. मंगलवार को आयुष विभाग रतलाम के द्वारा जन शिक्षण संस्थान एवं शक्ति सर्व शिक्षा संवर्धन समिति के तत्वाधान में आयुष रोग नियंत्रण कार्यक्रम के तहत बाजना रोड़ शिवगढ़ में नि:शुल्क आयुष चिकित्सा शिविर आयोजित किया गया। कल्पना पुरोहित, डॉ. आशा पनवारी, देवेंद्रसिंह पाठक के आतिथ्य में शुभारंभ हुआ। शिविर में 327 मरीजों का नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण औऱ औषधि प्रदान की गई। डॉ. रमेश कटारा, डॉ. सुरेश ठाकुर, डा.ॅ ललीता रावत ने मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। डॉ अरुण पुरोहित एवं संस्था के रघुवीरसिंह सिसोदिया, संजय जोशी, वीरेंद्र सिंह, भेरूलाल आयुष विभाग से कैलाश यादव, वीरसिंह भंवर, उमेश कुशवाह, शांति डोडियार, सुमित्रा चारेल, गिरधारीलाल कुमावत ने सेवाएं दी।

Akram Khan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned