श्रमिकों को परेशान कर रही पंचायत की लापरवाही

- श्रमिक पंजीयन के योजनाओ का फार्म भरने कार्य 1 से लगाकर 20 अप्रेल तक

By: Akram Khan

Published: 25 Apr 2018, 05:49 PM IST

सैलाना। नगर के आसपास समीप पंचायतो में असंगठीत श्रमिक पंजीयन के योजनाओ का फार्म भरने कार्य 1 अप्रेल से लगाकर 20 अप्रेल तक गांव के 18 वर्ष के उपर की आयु वाले रहवासियों का आनलाइन फॉर्म भरकर दस्तावेजों के जमा करने का सिलसिला चल रहा। साथ ही कुछ अन्य पंचायतो मे असंगठीत श्रमिक पंजीयन आनलाइन भरवा दिया लेकिन फॉर्म जमा करने मे कंजूसी करते नजर आ रहे हंै।
ग्रामीणों का कहना है कि इस योजना के बारे में हमें पंचायत से कोई भी जानकारी नही मिली। अगर पंचायत से हमें सुचना या बैनर के माध्यम सुचना मिलती तो हम अपना पंजीयन आनलाईन करवाते लेकीन पंचायत अपनी मनमर्जी से नाम पता लेकर काम कर रहा है।
सकरावदा के रमेश गेहलोत ने कहा इस योजना के बारे में हमें किसी भी प्रकार की कोई भी सुचना नही मिली है। गाव के कुछ ही नागरीक का आनलाई पंजीयन हुआ है। वह भी पंचायत की मनमर्जी से करवाया गया। अभी भी गाव के कुछ लोगांे ने ऑनलाईन अपना पंजीयन नही करवा पाए और अंतिम तारीख भी निकल गई है।
न बैनर लगा है और न दी जानकारी
समरथ गुर्जर ने कहा पंचायत में ना ही बैनर के माध्यम से और ना ही किसी भी प्रकार की कोइ भी सुचना पंचायत से मिली। कोई भी योजना आती है तो पंचायत ग्रामीणों से दुर रखते है। इस तरह जागरुकता के साथ जानकारी ही नहीं दी जाएगी तो फिर ग्रामीण सरकार की इस योजना का लाभ कैसें ले सकेंगे।
गलत है आरोप
सारे आरोप झुटे है। फार्म भरने की जानकारी घर-घर तक पहुंचा दी गई है। आनलाई फार्म 840 भरे है। तथा 380 दस्तावेज पंचायत मे जमा हो गए है। ऑनलाइन सभी के फार्म भरवा दिए है। दस्तावेज इक_े कर रहे है।। जल्द ही सारे दस्तावे जमा करवा दिए जाएगे अगर कुछ नागरीक बच गए है तो उन्हे भी पंचायत मे बुलाकर उनका पंजीयन करवाया जाएगा।
वाग खराड़ी, सरपंच, ग्राम पंचायत सकरावदा

 

रोड पर जाम से परेशान वाहन चालक


सैलाना. एक तरफ नगर में बसों की आवाजाही का परिवहन शुरू हो गया है। इससे रोड पर आए दिन घंटों तक जाम लगने से अन्य वाहन चालक परेशान होते नजर आ रहे है। मंगलवार को सदर बाजार गणेश मंदिर भारतीय स्टेट बैंक के समीप व्यवसाय करने वाले दुकानदारों के ग्राहकों के वाहन रोड पर खड़े रहने की वजह से 20 मिनट तक आवाजाही में रुकावट हो गई। कड़ी मशक्कत के बाद ट्रैफिक में सुधार आया तथा आवाजाही शुरू हुई नगर में बसों के आवाजाही से तथा रोड पर अतिक्रमण फैलने की वजह से आए दिन जाम जैसी स्थिति पैदा हो रही है। कलेक्ट ने नगर का अतिक्रमण हटाने की मुहीम के लिए टीम का का गठन कभी से कर दिया है। नगर के अतिक्रमण को हटवाने की मुहीम को शुरू करवाने का काम करना चाहीए था लेकीन वह आज दिन तक नही हुआ।
नपा की ओर से कई बार दुकानदारो को सुचना कर दी गई है। अब भी हटा पाए तो पुलिस प्रशासन की मदद से संबंधीत पर कार्रवाई करवाई जाएगी।
नम्रता सिह राठौर, नप सैलाना

Akram Khan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned