scriptमध्यप्रदेश-राजस्थान को जोडऩे वाला मार्ग धंसा | government scheme | Patrika News

मध्यप्रदेश-राजस्थान को जोडऩे वाला मार्ग धंसा

locationरतलामPublished: Sep 22, 2018 05:43:04 pm

Submitted by:

Akram Khan

मध्यप्रदेश-राजस्थान को जोडऩे वाला मार्ग धंसा

patrika

मध्यप्रदेश-राजस्थान को जोडऩे वाला मार्ग धंसा

रतलाम। सुखेड़ा से खेड़ा कलालिया तक की 9.५ किमी सड़क का डामरी करण प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अन्तर्गत वर्ष 2013 में प्रारम्भ किया गया था। इस सड़क निर्माण के अन्तर्गत निनोरी नदी पर पुलिया का निर्माण भी किया गया। यह पुलिया तीन करोड़ 18 लाख 11 हजार की लागत से बनाई गई थी। डामर सड़क व पुलिया का घटिया निर्माण होने से जहां एक ओर डामर सड़क में बारिश के कारण जगह जगह गड्ढे हो गए हैं, वहीं निनोरी नदी पर बनी पुलिया के राजस्थान वाले छोर पर बहारी वाहनों की आवाजाही के कारण बडा़ गड्ढा हो गया। जिसके कारण पुलिया के पास सड़क धंसने से जहां एक ओर चार पहिया वाहनोंं को आने जाने में परेशानी हो रही है वहीं बड़ा गड्ढा होने से हादसे का डर बना हुआ है। ज्ञात रहे इस मार्ग पर दिन-रात में हजारों दो पहिया व चार पहिया वाहनों की आवाजाही बनी रहती है। इस मार्ग से सरकारी अस्पताल व उप मंडी का कार्य प्रारम्भ हो जाने से आनाजाना होता है।
घटिया निर्माण का लगाया आरोप
पिपलौदा जनपद सदस्य व सुखेडा यूनिट कांग्रेस के नगर अध्यक्ष ज्ञानचन्द्र जैन ने कहा कि वर्ष 2011 में तत्कालीन सांसद मीनाक्षी नटराजन ने सुखेड़ा से खेडा कलालिया तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत स्वीकृत करवाया था किन्तु उक्त सड़क का कार्य भाजपा कार्यकाल में 2013 में शुरू हुआ।इस सड़क व पुलिया निर्माण में गुणवत्ता विहीन मटेरियल लगाया गया। कुछ राजनैतिक लोगों के दवाब में पुलिया को डेढ़ा कर दिया गया । व पुलिया निर्माण के समय पुलिया पर रेलिंग लगाने हेतु अधिकारियों को कहा गया किन्तु बिना रेलिंग के ही क्षेत्रीय विधायक व भाजपा के नेताओं ने लोकार्पण कर दिया।
पुलिया के समीप गड्ढा होने की सूचना मिली है। इसे दिखवाता हूं । अगर पुलिया के पास सड़क धंस गई होगी तो उसे ठीक करवाया जाएगा।
– रोहित यादव, ठेकेदार
स्वाइन फ्लू से युवक की मौत के बाद जागा स्वास्थ्य विभाग

ढोढर. गांव बरखेडी में स्वाइन फ्लू से युवक की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग का अमला जागा। विभाग ने गांव में सर्वे के लिए टीम गांव भेजी। टीम के सदस्यों ने घर घर सर्वे करते हुए बीमार लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। अमले ने 147 लोगों की जांच की। इसमें 46 को सर्दी जुकाम से पीडि़त पाया। एक चार वर्षीय बालक सहित तीन लोगों को ज्यादा सर्दी जुकाम होने पर जिला चिकित्सालय रैफर किया गया।
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शिविर लगाकर लोगों को साफ सफाई करने, घर के आसपास गंदगी नहीं होने देने व पानी की निकासी रखने की समझाइश दी। स्वाइन फ्लू से मौत की खबर मिलने पर शुक्रवार को विधायक डॉ. राजेंद्र पांडेय दोपहर 2 बजे बरखेड़ी पहुंचे।वे स्वाइन फ्लू से हुई युवक की मौत पर परिवारजनों को सांत्वना दी। और यथा संभव सहयोग करने की बात कही। उसके बाद विधायक ने गली मोहल्ले का भ्रमण कर सर्दी खांसी बुखार से पीडि़तों से मुलाकात की । इस मौके पर उपस्थित उपसरपंच बंशीलाल जोशी, दिलीप सिंह चंद्रावत, गौरीशंकर जोशी, प्रहलाद सिंह चंद्रावत, समरथ कुमावत ने विधायक से स्वास्थ्य विभाग व पंचायत की लापरवाही की शिकायत करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने नाम मात्र का औपचारिकता निभाते हुए सर्वे कराया है। कोई जवाबदेही अधिकारी नहीं आया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो