Mp Elecation 2018: कांग्रेसियों की स्ट्रांग रूम के बाहर पहरेदारी

Mp Elecation 2018: कांग्रेसियों की स्ट्रांग रूम के बाहर पहरेदारी

Sachin Trivedi | Updated: 02 Dec 2018, 01:35:24 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

कांग्रेसियों की स्ट्रांग रूम के बाहर पहरेदारी

रतलाम. ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की आशंका में कांग्रेस अब पहरेदारी करने की अनुमति मांग रही है। शनिवार की रात को आलोट विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी मनोज चांवला खुद शासकीय कॉलेज के स्ट्रांग रूम पहुंच गए। दो कार्यकर्ताओं को अनुमति के बाद परिसर में बैठा दिया है। वहीं, रतलाम ग्रामीण और सैलाना के प्रत्याशी ने भी अनुमति मांगी है। जिले की आलोट विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी मनोज चांवला शनिवार की रात को ईवीएम से छेड़छाड़ की आशंका को लेकर स्ट्रांग रूम देखने पहुंच गए। उनके पहुंचने की सूचना मिलते ही जिला निर्वाचन अधिकारी रुचिका चौहान भी अन्य अधिकारियों के साथ पहुंच गईं। चांवला ने अमले के साथ स्ट्रांग रूम की सुरक्षा देखी और जहां ईवीएम रखी है, उस कक्ष के बाहर तैनात जवानों से भी चर्चा की। चांवला के समर्थक स्ट्रांग रूम के बाहर बैठने की अनुमति भी मांग रहे थे, जिला निर्वाचन कार्यालय से अनुमति मिलने के बाद दो कार्यकर्ताओं ने परिसर के बाहर ही पहरेदारी शुरू कर दी है।

प्रदेश कांग्रेस से निर्देश के बाद प्रत्याशी सक्रिय
प्रदेश कांग्रेस ने सभी जिलों में ईवीएम की सुरक्षा को लेकर व्यवस्थाओं की निगरानी के लिए प्रत्याशियों को सक्रिय रहने के लिए कहा है। इसे लेकर ही शनिवार को जिले की रतलाम ग्रामीण विधानसभा, सैलाना विधानसभा और आलोट विधानसभा से प्रत्याशियों ने अपने दो-दो समर्थकों को स्ट्रांग रूम के बाहर बैठने की अनुमति का आवेदन दिया। इन प्रत्याशियों ने इसके लिए अपने दो-दो समर्थकों की ड्यूटी भी निर्धारित कर दी है।

संदेह है इसलिए कांग्रेस निगरानी पर रखेगी नजर
जिले में कांग्रेस ईवीएम की सुरक्षा को लेकर अनुमति मांग रही है। जिला कांग्रेस ग्रामीण के अध्यक्ष राजेश भरावा ने बताया कि रतलाम ग्रामीण, सैलाना और आलोट में आवेदन देकर अनुममित मांगी है। भाजपा की सरकार हर तरह का हथकंडा अपना सकती है। कुछ स्थानों पर यह हो भी रहा है। कांग्रेस जनता के वोट की हर कीमत पर सुरक्षा कराएगी। विधानसभाओं के दो-दो समर्थक स्ट्रांग रूम के बाहर बैठकर नजर रखेंगे।

इस तरह स्ट्रांग रूम की सुरक्षा
जिलों में स्ट्रॉग रूम की सुरक्षा केन्द्रीय सुरक्षा बल 24 घंटे कर रहा है। दूसरा घेरा विशेष सशस्त्र बल का है। सुरक्षा व्यवस्था मतगणना पूर्ण होने तक यथावत रहेगी। स्ट्रॉग रूम में डबल लॉक सिस्टम है, जिसकी एक चॉबी जिला निर्वाचन अधिकारी के पास तथा दूसरी चॉबी रिटर्निंग अधिकारी के पास है। केन्द्रीय पुलिस बल स्ट्रॉग रूम की आंतरिक परिधि में तैनात है तथा राज्य के सशस्त्र पुलिस बल बाहरी परिधि में तैनात किए हैं।

छेड़छाड़ की आशंका
हमें ईवीएम से छेड़छाड़ की आशंका है, इसलिए निरीक्षण कर हालात देखे है। निर्वाचन कार्यालय से अनुमति लेकर दो कार्यकर्ता 11 दिसम्बर तक परिसर में निगरानी करेंगे।
- मनोज चांवला, कांग्रेस प्रत्याशी आलोट

निर्देशानुसार प्रक्रिया
स्ट्रांग रूम के बाहर बैठने संबंधी आलोट विधानसभा से आया है, इसकी अनुमति दी है। अन्य आवेदन आने पर आयोग के निर्देशानुसार आगे की प्रक्रिया की जाएगी।
- रुचिका चौहान, जिला निर्वाचन अधिकारी रतलाम

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned