scriptमिलावट खोरी की आशंका में छापामार कार्रवाई | Guided action in anticipation of adulteration khory | Patrika News
रतलाम

मिलावट खोरी की आशंका में छापामार कार्रवाई

– आलोट में खाद्य औषधि प्रशासन ने 15 किलो वजन के 14 डिब्बे घी और मावा किया जब्त
 

रतलामSep 19, 2019 / 12:33 pm

Sourabh Pathak

Milk

Milk

रतलाम। खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम ने बुधवार को आलोट क्षेत्र के शेरपुर खुर्द में छापामार कार्रवाई की। टीम ने यहां मिलावटी मावे और नकली घी की आशंका में छापामार कर मावा, घी और अपद्रव्य के नमूने एकत्र किए। उक्त नमूनों को जांच के लिए राज्य खाद्य प्रयोगशाला भोपाल भेजा जाएगा। वहां से रिपोर्ट आने के बाद इस बात पर मुहर लगेगी जो खाद्य सामग्री जब्त की गई है, वह कितनी शुद्ध है या फिर मिलावटी है।
आलोट से महाकाल मावा भट्टी से घी, मावा व अपद्रव्य के नमूने लिए गए। इसके चलते 14 टीन घी के 15 किलो वजन के और पांच किलो अपद्रव्य सहित कुल 77 हजार 500 रुपए की सामग्री जब्त की। टीम को यहां मिलावटी मावा और नकली घी बनाए जाने की आशंका थी। यहां पर अपद्रव्य मिलने से यह आशंका और पुख्ता होने के चलते टीम ने नमूना एकत्र कर शेष सभी सामग्री जब्त कर ली है। यहां के साथ ही टीम ने ग्राम दौलतपुरा ताल फं टे पर संजय फैमिली ढाबा से पनीर का नमूना लिया है।
शकर बूरा व मखाने भी जांचे
अधिकारियों का दल यहां के बाद हाटपिपलिया क्षेत्र में पहुंचा और यहां पर एक किराना दुकान से शकर बूरे का पैकेट और मखाने के नमूने लिए। इन्हे भी जांच के लिए भोपाल प्रयोगशाला भेजा जाएगा। वहां से रिपोर्ट आने के बाद ही इनकी शुद्धता का पता चल सकेगा। अलोट एसडीएम के निर्देशन में हुई कार्रवाई के दौरान टीम में नायब तहसीलदार कैलाश डामोर के साथ खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरआर सोलंकी, यशवंत कुमार शर्मा, प्रीति मंडोरिया व ज्योति बघेल भी मौजूद रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो