scriptBreaking फिर गुर्जर आंदोलन, रेल पर होगा असर, यात्रा के पूर्व पढे़ं ये जरूरी खबर | Gujjar Aandolan News | Patrika News

Breaking फिर गुर्जर आंदोलन, रेल पर होगा असर, यात्रा के पूर्व पढे़ं ये जरूरी खबर

locationरतलामPublished: May 13, 2018 08:15:34 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

Breaking फिर गुर्जर आंदोलन, रेल पर होगा असर, यात्रा के पूर्व पढे़ं ये जरूरी खबर

gujjar aandolan

Ratlam News

रतलाम। गुर्जर अंादोलन राजस्थान में फिर से शुरू होने वाला है। इसके लिए गुर्जरों के बडे़ नेता कर्नल किरोड़ीसिंह बैसला ने 15 मई की तारीख दी है। आंदोलन की सूचना के बाद से भारतीय रेलवे में अलर्ट जारी हो गया है। महावीर जी से लेकर कोटा तक रेल यातायात पर इस आंदोलन से तगड़ा असर होगा। एेसे में दिल्ली-रतलाम-मुंबई रेलमार्ग पर चलने वाली अनेक यात्री ट्रेनों को रास्ता बदलकर चलाया जाएगा। अगर आप १५ मई के बाद ट्रेन में यात्रा करने की सोच रहे है तो अपने साथ खाने-पीने से लेकर जरूरी दवाएं लेकर चले। इसकी वजह ये है कि ट्रेनें लंबा रास्ता बदलकर चलेगी।
Railway
अगर आप 15 मई के बाद रेलवे में कोटा-भरतपुर-मथूरा रेलवे सेक्शन में यात्रा करने की सोच रहे है तो एक बार सावधान हो जाए। राजस्थान में किरोड़ीसिंह बैसला ने एक बार फिर आरक्षण की मांग को लेकर 15 मई से आंदोलन करने की घोषणा कर दी है। एेसे में रेल यातायात पर इसका गंभीर असर हो सकता है। हालाकि रेलवे का दावा है कि उसने आंदोलन को देखते हुए एक्शन प्लान बनाया है। एेसे में यात्रियों को आंशिक परेशानी होगी, लेकिन सफर रद्द नहीं करना होगा।
Railway
चार बार आरक्षण की मांग

असल में अब तक चार बार आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन कर चुके बैसला ने 15 मई से फिर आंदोलन करने की घोषणा कर दी है। इस घोषणा के साथ ही रेलवे के हाथ-पैर फुल गए है। क्योकि पूर्व के अंादोलन के दौरान बैसला से जुडे़ जोग पटरी पर कई दिनों तक बैठे रहे थे। एेसे में लंबे समय तक अनेक यात्री ट्रेनें अंतिम समय पर रद्द हुई थी व अनेक ट्रेनों को डायवर्ट करके चलाया गया था। इस बार भी रेलवे पटरी पर आंदोलन होने की दशा में गुना-बीना के रास्ते ट्रेनों को चलाएगा।
Railway
बयाना से आंदोलन की शुरुआत

कर्नल बैसला के अनुसार 15 मई को बयाना जिले से आंदोलन की शुरुआत होगी। एेसे में रेलवे को भरतपुर-महावीरजी से ही रेलवे रुट को बदलना होगा। रेलवे ने इसके लिए आंतरिक तैयारी कर दी है। इस मामले में आंदोलन की शुरुआत होते ही रेलवे ट्रेनों का मार्ग बदलेगा। इसलिए अगर दिल्ली तरफ जा रहे है या आने की सोच रहे है तो साथ में पानी, भोजन व दवा आदि लेकर चले, क्योकि अनेक ट्रेने एेसी भी है जिनमे पैंट्रीकार की सुविधा तक नहीं है।
Railway

ट्रेंडिंग वीडियो