कलेक्टोरेट में गूंजा जयजय राम जय श्रीराम...संतों ने कहा मंदिर भूमि से कलेक्टर के नाम हटाओ

कलेक्टोरेट में गूंजा जयजय राम जय श्रीराम...संतों ने कहा मंदिर भूमि से कलेक्टर के नाम हटाओ

Gourishankar Jodha | Publish: Apr, 17 2018 01:31:19 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

श्रीराम जयराम जयजय राम का किया पाठ कर संत-पुजारियों ने दिया अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

रतलाम। मठ मंदिर सरकारी है...इनके रक्षक संत पुजारी...इनसे कलेक्टर का नाम हटाओ...संत-पुजारी एकता जिंदाबाद...जय जय श्रीराम...जय जय श्रीराम...जैसे जयघोष और भजन सोमवार की दोपहर कलेक्टोरेट परिसर में गूंज रहे थे। मामला था शाासकीय मंदिरों की कृषि भूमि से कॉलम नंबर ३ में कलेक्टर का नाम विलोपित करने के संबंध में ज्ञापन देने आए नाराज पुजारियों का।
पुजारियों ने कलेक्टर का नाम हटाया जाकर पुन: पुजारी का नाम इंद्राज किया जाए। साथ ही मानदेय बढ़ाने के संबंध में मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन कलेक्टोरेट पहुंचकर अखिल भारतीय संत समिति के माध्यम से दिया गया। इस मौके पर उपस्थित पुजारियों ने कहा कि कृषि भूमि की नीलामी स्थाई रूप से समाप्त की जाए। मानदेय बढ़ाया जाए। भू-माफियाओं द्वारा मंदिर भूमि पर अतिक्रमण कर रखा है, उन पर प्रभावशाली कार्यवाही करके हटाया जाए। इस अवसर पर धर्म समाज एवं पुजारी संघ अध्यक्ष किशोरदास बैरागी, संत समिति अध्यक्ष महंत बालमुकुंद दास, जिला संयोजक धर्म समाज हरिशचंद्र चतुर्वेदी, रमेश बैरागी, सचिव दिलीप पूरी आदि उपस्थित थे।

लगाएंगे जनहित याचिका
पहले भी भेरूअजबकुंज बिहारी की जमीन बिक चुकी है और अब कालिका माता मंदिर की जमीन पर भी शासन की नजर है और इस पर कर्मचारी कॉलोनी जाने पर विचार किया जा रहा है, इससे पुजारी समाज नाराज है। अगर ऐसा होता है और शासन द्वारा कालिका माता मंदिर की जमीन को अगर कर्मचारी कॉलोनी के लिए लिया गया तो पुजारी संघ के सहयोग से इसका पूरजोर विरोध किया जाए और जनहित याचिका लगाई जाएगी। आज मुख्यमंत्री के नाम पुजारी संघ की विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौपा था।
हरिशचंद्र चतुर्वेदी, जिला संयोजक धर्म समाज रतलाम

 


परशुराम जन्मोत्सव हर महाआरती १८ को
वैशाख सुदी अक्षय तृतीया १८ अप्रैल को सुबह ८ बजे शक्तिनगर महाकाल मंदिर स्थित परशुराम मंदिर में महाआरती का आयोजन सर्वब्राह्मण महासभा की और से किया जाएगा। महासभा अध्यक्ष डॉ.अरूण पुरोहित, सचिव पं. नरेंद्र जोशी एवं महिला अध्यक्ष डॉ. संध्या उपाध्याय ने बताया कि जन्मोत्सव पर भगवान का दुग्धाभिषेक कर महाआरती की जाएगी। पं. रामचंद्र शर्मा, पं. डॉ.ओपी मिश्रा, पार्षद प्रेम उपाध्याय, पं. चंद्रशेखर शर्मा, पं. नवीन व्यास, शरद शुक्ला आदि ने समस्त ब्राह्मण संगठनों के पदाधिकारियों और समाजजनों से आग्रह किया है कि आयोजन में शामिल होकर धर्मलाभ लें।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned