scriptयहां हनुमान भक्तों के लिए बदल दिया टै्रफिक | Hanuman Jayanti Letest News MP | Patrika News

यहां हनुमान भक्तों के लिए बदल दिया टै्रफिक

locationरतलामPublished: Apr 19, 2019 11:52:19 am

Submitted by:

Sourabh Pathak

यहां हनुमान भक्तों के लिए बदल दिया टै्रफिक

Hanuman Jayanti Letest News MP

lord hanuman

रतलाम। हनुमान जयंती पर पर बड़बड़ हनुमान मंदिर पर आयोजित होने वाले मेले को देखते हुए पुलिस ने शहर के यातायात में बदलाव किया है। इसके चलते आज शहर में दोपहर से देर रात तक चुनिंदा मार्गों से भारी वाहनों की आवाजाही पूरी तरह रोक दी गई है। एेसे में बडे़ सवारी वाहनों के साथ ट्रक सहित अन्य बडे़ लोडिंग वाहनों की आवाजाही के लिए यातायात पुलिस ने नया रोड मेप जारी किया है।
बरबड़ हनुमान मंदिर रतलाम का अति प्राचीन धार्मक स्थल है, जिसके चलते यहां पर हर वर्ष हनुमान जयंती पर मेले का आयोजन होता है। एेसे में क्षेत्र में व्यवस्था बनाए रखने के लिए गुरुवार शाम कलेक्टर-एसपी भी यहां पहुंचे थे। इनके द्वारा मंदिर परिसर में आने वाले श्रृद्धालुओं के लिए आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में कलेक्टर रुचिका चौहान ने मंदिर के पुजारी से चर्चा कर आयोजन के संबंध में जानकारी भी ली थी। इसके अतिरिक्त मार्ग पर भीड़ को देखते हुए भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है।
पुलिस सहायता केंद्र स्थापित
कलेक्टर ने मेला परिसर में उद्घोषणा तंत्र स्थापित करने, एंबुलेंस व फ ायर ब्रिगेड की व्यवस्था के निर्देश संबंधितों को दिए। एसपी गौरव तिवारी ने मंदिर परिसर के बाहर गेट पर अस्थाई पुलिस चौकी सह सहायता केंद्र बनाने व आवश्यक बैरिकेटिंग व ड्राफ गेट लगाने के निर्देश दिए। ट्रैफि क डीएसपी विलास वाघमारे ने बताया कि हनुमान जयंती के अवसर पर 19 अप्रैल को दोपहर २ बजे से रात्रि 2 बजे तक की अवधि के लिए यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है।
एेसी रहेगी बदली व्यवस्था
परिवर्तित यातायात व्यवस्था के तहत सैलाना से आने वाली बसे व भारी वाहन बंजली फ ंटा, सेजावता फं टा, मछली बाजार, डी-मार्ट, प्रताप नगर ब्रिज होते हुए शहर में प्रवेश करेंगे। यही मार्ग सैलाना जाने के लिए रहेगा। बाजना से आकर 80 फ ीट रोड होते हुए सैलाना जाने का मार्ग भी भारी वाहनों, बसों के लिए प्रतिबंधित रहेगा। निरीक्षण के दौरान एसडीएम राहुल धोटे सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो