HAPPY NEWS डेमू ट्रेन चलाने के लिए हुई अहम बैठक

प्रस्ताव बनाकर पश्चिम रेलवे भेजने का निर्णय

By: Ashish Pathak

Published: 20 Nov 2020, 07:34 PM IST

रतलाम. रेल मंडल के छोटे रेलवे स्टेशन के यात्रियों को यात्री ट्रेन का लाभ देने के लिए सोमवार को रेल मंडल मुख्यालय में अहम बैठक का आयोजन हुआ। इस दौरान प्रस्ताव बनाकर पश्चिम रेलवे भेजने का निर्णय लिया गया। प्रस्ताव इसी सप्ताह भेज दिया जाएगा। इसमे भीलवाड़ा व चित्तौढग़ढ़ से रतलाम व इंदौर महू तक डेमू ट्रेन को चलाने का प्रस्ताव अहम है।

बता दे कि रेलवे अनलॉक के बाद कोरोना काल से बाहर आ गया है व धीरे धीरे यात्री ट्रेन को बढ़ाकर चलाना शुरू कर चुका है। इस समय रेल मंडल में साप्ताहिक व नियमित मिलकर करीब ३० यात्री ट्रेन का संचालन हो रहा है। इसके अलावा रेलवे लगातार मालगाड़ी भी चला रहा है। इसी कड़ी में अब रेलवे का ध्यान डेमू ट्रेन चलाने पर है। रेलवे के आला अधिकारियों के अनुसार डेमू ट्रेन की मांग महू से लेकर इंदौर व रतलाम के यात्री सबसे अधिक कर रहे है।

यह लिया गया निर्णय
सोमवार को मंडल रेल प्रबंधक विनित गुप्ता के नेतृत्व में हुई बैठक में साफ निर्णय लिया गया कि रेल मंडल में डेमू ट्रेन चलाने की जरुरत है। यात्री लंबे समय से इसकी मांग कर रहे है। इसलिए इसके लिए प्रस्ताव बनाकर भेजा जाए। इसके बाद परिचालन विभाग सहित अन्य शाखाओं को इसके बारे में कह दिया गया है कि इसी सप्ताह इस प्रस्ताव को वरिष्ठ कार्यालय भेज दिया जाए। इस मामले में पूर्व के समय पर ही ट्रेन को चलाने के बारे में सहमती बनी है।

Court peon died after being hit by a train  
IMAGE CREDIT: patrika

जल्दी भेजेंगे प्रस्ताव
लंबे समय से डेमू ट्रेन चलाने को लेकर मांग हो रही है। हाल ही में महाप्रबंधक के दौरे के समय भी जनप्रतिनिधियों ने इस मांग को दोहराया है। ट्रेन चलाने को लेकर प्रस्ताव जल्दी ही वरिष्ठ कार्यालय भेजा जाने का निर्णय लिया गया है।
- विनित गुप्ता, मंडल रेल प्रबंधक

Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned