scriptइन्होंने नीति की होली जलाई, सरकार ने चेतावनी जारी की | He burnt the policy Holi, Government issued a warning | Patrika News

इन्होंने नीति की होली जलाई, सरकार ने चेतावनी जारी की

locationरतलामPublished: Mar 01, 2018 10:00:30 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

एनएचएम के मुख्य प्रशासकीय अधिकारी बृजेश सक्सेना ने जारी की चेतावनी, कहा ३ के पहले ज्वाइन हो वरना राज्य से अनुमति लेकर करना होगी ज्वाइनिंग

patrika
रतलाम। अपनी दो सूत्रीय मांगों को लेकर पिछले माह की 19 तारीख से हड़ताल पर उतरे संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने गुरुवार को धरनास्थल पर राज्य सरकार की संविदा नीति की प्रतियां जलाकर विरोध जताया। इसके साथ ही संविदा कर्मचारियों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कर्मचारियों की लगातार चल रही हड़ताल से सरकार ने सख्त रूख अपना लिया है। प्रदेश के एनएचएम के मुख्य प्रशासकीय अधिकारी बृजेश सक्सेना ने गुरुवार को ही चेतावनी पत्र की कापी जारी की है। विभाग के सभी जिलाधिकारियों को इसकी कापी देते हुए कहा कि हड़ताल संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी 3 मार्च तक काम पर नहीं लौटते हैं तो इनकी ज्वानिंग राज्य कार्यालय से आगामी आदेश के बिना नहीं की जाए।
19 से चल रही है हड़ताल

स्वास्थ्य विभाग के संविदा कर्मचारी पिछले फरवरी की 19 तारीख से हड़ताल पर उतरे हुए हैं। इसके पहले वर्ष 2016 में 18 दिन और वर्ष 2017 में नौ दिन तक हड़ताल की थी। हड़ताली कर्मचारियों को जारी की गई चेतावनी में कहा गया कि स्वास्थ्य सेवाएं अत्यंत आवश्यक सेवा की श्रेमी में होने से आपके द्वारा बार-बार हड़ताल करने के कारण प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो रही है। हड़ताल करना स्वास्थ्य सेवाओं को प्रभावित कर रहा है। संविदा कर्मचारियों द्वारा की जा रही है हड़ताल कदाचरण की श्रेणी में रखा जाकर अनुशासनात्मक कार्रवाई का प्रावधान है।
सूचना पत्र का प्रारूप भेजा

राज्य एनएचएम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी की हस्ताक्षर से हड़ताली संविदा कर्मचारियों को दिए जाने वाले सूचना पत्र का प्रारूप भी जारी किया गया है। इसमें केवल संबंधित कर्मचारी का नाम और पद लिखकर ही जारी किया जाना है। विभागीय सूत्र बताते हैं कि इस प्रारूप की फोटोकापी करके जिले के अधिकारी अपने यहां हड़ताल पर उतरे कर्मचारियों को जारी कर सकते हैं। इसमें अनुबंध पत्र की कंडिका -०७ के अनुसार संविदा सेवा की शर्त के अनुसार कार्रवाई प्रस्तावित करने की बात भी कही गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो