script

मीडिया को देख कर्मचारियों पर भड़क उठे डॉक्टर

locationरतलामPublished: Mar 16, 2019 05:52:45 pm

Submitted by:

Akram Khan

मीडिया को देख कर्मचारियों पर भड़क उठे डॉक्टर

patrika

मीडिया को देख कर्मचारियों पर भड़क उठे डॉक्टर

रतलाम। (जावरा) रैफर टू रतलाम के नाम से पहचाने जाने वाले जावरा के सरकारी अस्पताल में चूहों द्वारा शव को कुतरने के बाद से खाली पड़ी अस्पताल के प्रभारी की कुर्सी पर अंतत: शुक्रवार को डॉ अरुण गुप्ता बैठ गए। दोपहर बाद डॉ प्रकाश उपाध्याय ने उन्है सिविल और महिला चिकित्सालय का चार्ज विधिवत रुप से सौंप दिया। चार्ज के दौरान डॉ उपाध्याय मिडिया को देखकर कर्मचारियों पर भड़क गए। इधर डॉ उपाध्याय केशबुक पर साईन की जल्दी कर रहे थे, तो डॉ गुप्ता उन्है प्रभार में दी गई सामग्री की सूची का अवलोकन कर रहे थे। चार्ज के दस्तावेजों पर साइन करने से पहले नए प्रभारी डॉ गुप्ता ने शव पेटी और मुर्दागृह में चल रही उधार की बिजली को बंद करने की बात पूछने के बाद ही हस्ताक्षर किए।
नगर के शासकीय अस्पताल में विगत करीब डेढ़ माह से चले रहे ड्रामे के बाद शुक्रवार को महिला अस्पताल और सिविल अस्पताल के नए प्रभारी के रुप में डॉ अरुण गुप्ता ने चार्ज लिया। उल्लेखनीय है कि २ फरवरी की रात में अस्पताल में रखे शव को चुहों द्वारा खा लेने के बाद से रिक्त हुई अस्पताल के प्रभारी की कुसी पर पहले जुनियर डॉ अतुल मंडवारियों को चार्ज दिया गया, तो उनके मना करने पर डॉ दिपक पालडिय़ा को यह जिम्मेदारी दी गई, हालाकि दोनो डॉक्टरों को सीएमएचओ डॉ प्रभाकर ननावरे ने लिखित आदेश नहीं दिया था। जिससे दोनो ही पूरी तरह से अस्पताल के प्रभारी का चार्ज नहीं ले पाए थे। इसके बाद पूर्व महिला चिकित्सालय प्रभारी डॉ अरुण गुप्ता को अस्पताल के प्रभारी का चार्ज दिया गया, लेकिन डॉ गुप्ता ने चार्ज से पहले शासकीय नियमानुसार चार्ज ग्रहण करने की शर्त रखते हुए कहा कि उन्है चार्ज में जो भी दिया जाएगा, उसकी पूरी सूची बनाकर देना होगी, डॉ गुप्ता की इस शर्त के बाद एक बार फिर से प्रभारी की कुर्सी को लेकर जावरा से लेकर रतलाम तक हड़कंप मचा और सीएमएचओ को जावरा आकर तालमेल बैठाना पड़ा। तब कहीं जाकर डॉ गुप्ता ने १५ मार्च को चार्ज लेने की हामी भरी, इसके तहत शुक्रवार को दोपहर बाद डॉ प्रकाश उपाध्याय ने नए प्रभारी के रुप में डॉ अरुण गुप्ता को चार्ज प्रदान किया। चार्ज लेने के बाद अब महिला चिकित्सालय का प्रभार भी डॉ गुप्ता देखेंगे, पिछले करीब आठ महिनों से महिला चिकित्सालय का प्रभार बीएमओ डॉ दीपक पालडिय़ा देख रहे थे।
मीडिया को किसने बुलाया
अस्प्ताल में चार्ज के आदान प्रदान का कवरेज करने पहुंचे मिडिया कर्मियों को देखकर डॉ प्रकाश उपाध्याय अस्पताल के अनिल धंधौर तथा गोपाल राठौर पर भड़क गए और कहा कि मिडिया को किसने बुलाया है, हमारी सारी फार्मलिटी पूरी होने के बाद इन्हें सूचना देना थी, इस पर कर्मचारियों ने डॉ उपाध्याय से कहा कि हमने नहीं बुलाया है, अब सभी पत्रकार आ गए है तो क्या इन्हें मारकर यहां से भगाऊं।
अपर आयुक्त ने ली प्रकरणों की जानकारी
जावरा. नगर के राजस्व तथा तहसील न्यायालयों में लम्बे समय से पेंडिग पड़े प्रकरणों की जानकारी अपील के बाद भी नहीं मिलने पर शुक्रवार को अपरआयुक्त पीआर कतरोलिया जावरा पहुंचे, जहा एसडीएम कार्यालय पर जावरा, पिपलौादा, ताल के अधिकारियों को तलब करते हुए, उनके यहां पेंङ्क्षडग प्रकरणों की सूचना नहीं भेजने पर नाराजगी जाहीर करते हुए समय पर सभी प्रकरणों के दस्तावेज भेजने की बात कहीं। इस दौरान एसडीएम एमएल आर्य, तहसीलदार स्वाति तिवारी, पिपलौदा तहसीलदार राकेश सस्तीया, ताल तहसीलदार पारसमल कुन्हारा आदि मौजुद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो