4 घंटे में भीषण आग पर काबू, एहतियातन पुलिस बल तैनात

रतलाम, नामली, धामनोद, सैलाना और इप्का के दमकलों ने पाया काबू, जली लकडिय़ों के बीच अब भी अंगार

By: sachin trivedi

Updated: 15 Nov 2020, 11:49 PM IST

रतलाम. रतलाम शहर के लकड़पीठा में लगी भीषण आग पर करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद आखिरकार काबू पा लिया गया है, फिलहाल आग से हुए नुकसान का आकलन सामने नहीं आया है। आग से लकड़ी का गोदाम जल गया और एक रहवासी मकान का ऊपरी हिस्सा भी चपेट में आया है। रात करीब 11.15 बजे तक रतलाम शहर के साथ ही सैलाना, नामली, धामनोद नगर निकायों के साथ ही इप्का कंपनी के दमकल वाहनों के जरिए आग की लपटों को बुझाया जा सका। प्रशासन के मुताबिक, करीब 16 टैंकर पानी की मदद और दमकल स्टॉफ की कड़ी मशक्कत के बाद भीषण आग काबू में आ गई है, एहतियातन पुलिस मौके पर तैनात है। उधर, लकड़पीठा में वाहनों की आवाजाही को फिलहाल रोक दिया गया है। कलेक्टर गोपालचंद्र डाड ने घटना की जानकारी ली है तो नगर निगम और पुलिस के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर बचाव एवं सुरक्षा के इंतजामों को अमलीजामा पहनाया है।

patrika
IMAGE CREDIT: patrika

रात करीब 8 बजे फैली थी आग, 4 निकायों के दमकल आए
बता दें कि रतलाम शहर के लकड़पीठा इलाके में रविवार की रात 8 बजे भीषण आग फैल गई है। एक लकड़ी के गोदाम में लगी आग की ऊंची लपटों ने पास के एक रहवासी मकान को भी अपनी चपेट में ले लिया है। लगातार विकराल होती आग पर काबू पाने के लिए रतलाम नगर निगम का फायर अमला मौके पर पहुंच गया है तो पुलिस और होम गार्ड की टीम ने भी मोर्चा संभाल रखा है। आग को बुझाने के लिए रात 10.15 बजे तक करीब 12 दमकल मौके पर पहुंच गई, आसपास के वार्डो से भी पानी के टैंकर घटना स्थल पर रवाना किए गए हैं। शुरूआती जानकारी में सामने आ रहा है कि आग नृसिंह वाटिका पास बने एक लकड़ी के गोदाम में लगी है। करीब साढ़े तीन हजार वर्गफीट के इस गोदाम में लकडिय़ां भरी हुई थी। जिसके चलते आग ने बड़ा रूप ले लिया और इसी के पास बने एक मकान को भी अपनी जद में ले लिया। मकान के अंदर रखा काफी सामान भी जलने की जानकारी सामने आ रही है। सूचना पर नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया और शहर सीएसपी हेमंत चौहान मौके पर पहुंंच गए है। अधिकारियों के अनुसार आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है, फिलहाल रहवासी मकान के सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है, मकान के ऊपरी हिस्से में रखा कुछ सामान जल गया है, अन्य इलाकों तक आग नहीं पहुंच पाई थी।

आग लगने का कारण नहीं हो रहा स्पष्ट
त्योहारी समय में लकपड़पीठा के गोदाम में लगी आग से अफरा-तफरा का माहौल बन गया। पड़वा पर्व की रात को शहर में आग की सूचना तेजी से फैली। फिलहाल आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं हो पा रहे है। लकड़पीठा इलाके में इसके अलावा लकड़ी के कई अन्य गोदाम भी है और पड़वा होने से बाजार की ज्यादातर दुकाने और गोदाम बंद है। आग की सूचना मिलते ही अन्य कई दुकानदार और गोदाम के मालिक भी मौके पर जमा हो गए। भीड़ जुटती देख पुलिस ने मोर्चा संभाला और लोगों को घटनास्थल से दूर करते हुए पहरा बढ़ा दिया।

sachin trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned