भारी बारिश, कई मार्ग बंद, सड़क पर जलजमाव

पश्चिमी मध्यप्रदेश के रतलाम में पिछले 24 घंटो से जारी लगातार बारिश ने जलजमाव के हालात कर दिए है। शहर से लेकर अंचल में पानी जमा हो गया है व घरों में जा रहा है। रेल सेवा से लेकर सड़क मार्ग पर इसका असर पड़ा है। धोलावाड़ डेम के गेट खोलने को लेकर अलर्ट है तो स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर एक गाय घायल हो गई जिसको सूचना के बाद इलाज के लिए भेजा है।

By: Ashish Pathak

Published: 30 Aug 2020, 11:15 AM IST

रतलाम.
रतलाम में शनिवार शाम करीब 4 बजे से जारी बारिश का दौर लगातार जारी है। देर रात से तेज बारिश का दौर जारी है। इससे जिले में सभी नदी-नालों को उफान पर ला दिया है, जिससे कुछ जगह मुख्य मार्गो से संपर्क भी टूट गया है। पिछले 24 घंटे में रविवार सुबह तक जिले में औसत रूप से सवा 5 इंच बारिश दर्ज की गई है। सबसे ज्यादा पिपलोदा और सैलाना में 8 से अधिक बारिश दर्ज हुई है।

शनिवार से रविवार सुबह 8 बजे समाप्त हुए 24 घंटे में जिले के अलग-अलग स्थानों पर हुई बारिश की बात करें तो रतलाम में इस दौरान सवा 5 इंच बारिश दर्ज की गई है । जिले के आलोट में पिछले 24 घंटे में 4 इंच से अधिक बारिश हुई है। इसी तरह जावरा में लगभग 5 इंच, ताल में सवा 5 इंच ,पिपलोदा में 8 से अधिक, बाजना में पौने 4 इंच, रावटी में 3 इंच से अधिक और सैलाना में 8 इंच से अधिक बारिश दर्ज की गई है।

भारी बारिश, कई मार्ग बंद, सड़क पर जलजमाव, देखें वीडियो
IMAGE CREDIT: patrika

अब तक हुई इतनी बारिश

जिले में 1 जून से लेकर अभी तक की कुल बारिश की बात करें तो औसत रूप से 35 इंच से अधिक बारिश दर्ज की जा चुकी है। जिले में अगस्त माह की सामान्य बारिश का आंकड़ा 29 इंच के लगभग है। इस आंकड़े के अनुसार जिले के सभी क्षेत्र अगस्त माह की सामान्य बारिश के आंकड़े को पार कर चुके हैं। रतलाम में रविवार सुबह तक कुल साढे 32 इंच बारिश दर्ज की जा चुकी है। इसी तरह आलोट में इस वर्ष अभी तक 29 इंच से अधिक, जावरा में 33 इंच से अधिक, ताल में साढे 32 इंच ,पिपलोदा में लगभग 30 इंच ,बाजना में सबसे अधिक साढे 44 इंच ,रावटी में साढे 38 इंच और सैलाना में 43 से अधिक बारिश दर्ज की जा चुकी है।

भारी बारिश, कई मार्ग बंद, सड़क पर जलजमाव, देखें वीडियो
IMAGE CREDIT: patrika

नदी नाले उफान पर

पिछले 24 घंटो से जारी जोरदार बारिश ने जिले में नदी नाले उफान पर जा दिए है। करमदी की रपट के ऊपर से पानी बह रहा है ,वहीं धामनोद गंगायता नाला भी उफान पर है। इसी तरह नांदलेटा पिपलोदा में भी जोरदार बारिश से नदी नाले उफान पर है। इतना ही नहीं, घरों में पानी भर गया है व आमजन को सुरक्षित स्थान पर पहुचंाया गया है। इतना ही नहीं, रेलवे स्टेशन पर एक गाय प्लेटफॉर्म नंबर सात पर फंस गई थी, जिसे सुबह सामाजिक कार्यकर्ता शेरू पठान ने सूचना मिलने के बाद रेलवे के सफाई कर्मचरियों की मदद से इलाज के लिए भिजवाया है। मौसम विभाग के अनुसार बारिश का दौर जारी रहेगा। इधर धोलावाड़ डेम के गेट खोलने को लेकर प्रशासन अलर्ट है।

Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned