scriptयहां ‘कीचड़Ó देखने सड़कों पर निकलीं कलेक्टर, तो पीछे-पीछे अधिकारियों ने लगाई दौड़ | Here is the collector on the road to see 'mud', then the runners follo | Patrika News

यहां ‘कीचड़Ó देखने सड़कों पर निकलीं कलेक्टर, तो पीछे-पीछे अधिकारियों ने लगाई दौड़

locationरतलामPublished: Jun 23, 2019 12:48:04 pm

Submitted by:

Sourabh Pathak

यहां ‘कीचड़Ó देखने सड़कों पर निकलीं कलेक्टर, तो पीछे-पीछे अधिकारियों ने लगाई दौड़

patrika

यहां ‘कीचड़Ó देखने सड़कों पर निकलीं कलेक्टर, तो पीछे-पीछे अधिकारियों ने लगाई दौड़

रतलाम। सीवरेज की खुदाई के चलते बारिश से शहर की सड़कों पर फैले कीचड़ की शिकायतों की हकीकत देखने शनिवार को कलेक्टर रुचिका चौहान सड़क पर उतरीं। निगम के अफसरों के साथ सीवर का काम कर रही कंपनी के अफसरों को दफ्तर में बुलाया उन्हंे जमकर फटकार लगाई, उसके बाद उन्हें साथ लेकर शहर की सड़कों की निरीक्षण किया। इस दौरा खुदी सड़कों के मरम्मत समय सीमा भी तय की गई।
निरीक्षण के लिए कलेक्टर ने निगमायुक्त सहित निगम के इंजीनियर व कंपनी प्रतिनिधियों को भी मौके पर बुलाया, लक्ष्मी नगर पहुंची कलेक्टर ने मम्मत के दौरान मटेरियल की मात्रा बढ़ाने के निर्देश दिए। यहां से नाहरपुरा पहुंचीं और सड़क पर खुले हुए मेन ***** को बंद करने के निर्देश निगमायुक्त को दिए। 80 फि ट रोड का भी निरीक्षण किया।
ये तय हुई मरम्मत पूरा करने की तिथि
सीवरेज कंपनी प्रतिनिधियों ने बताया कि सीवरेज कार्य के बाद होमगार्ड कॉलोनी में आधा किलोमीटर लंबाई में व महावीर नगर में दोनों जगह 30 जून तक काम पूर्ण कर लिया जाएगा। त्रिवेणी क्षेत्र में 1 किलोमीटर लंबाई में 28 जून तक, सुतारों के वास, मोती नगर चौराहा, इंद्रा नगर, गौशाला रोड व भंडारी गली में 24 जून तक, पीएनटी कॉलोनी व विक्रम नगर, नयागांव में 26 जून तक व जाटों के वास में 25 जून तक कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा।
मजदूरों को उपलब्ध कराएं लाभ
कलेक्टर को कंपनी के प्रतिनिधियों ने बताया कि सीवरेज कार्य में लगभग 5५0 मजदूर कार्यरत हैं। कलेक्टर ने मजदूरों के हक में श्रम कानूनों के तहत सभी लाभ देने के निर्देश कंस्ट्रक्शन कंपनी को दिए। बैठक में सीवरेज कार्य करने वाली जय वरुड़ी कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रतिनिधि हरीश कुमार व इसकी मॉनिटरिंग करने वाली कंपनी वैप कास कंपनी के प्रतिनिधि मौजूद थे।
जर्जर भवनों की याद
शहर में शुक्रवार को हुई झमाझम बारिश के बाद नगर निगम आयुक्त को जर्जर भवनों की याद आई है। जर्जर भवनों के गिरने से जानमाल की नुकासान की आशंका के चलते आयुक्त ने उन्होंने खाली करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए आयुक्त एसके सिंह ने शनिवार को टीमें गठित की और जर्जर भवन स्वामियों को नोटिस देने के निर्देश दिए। यदि उनके निर्देश के बाद भी कोई भवन खाली नहीं करता है तो हादसा में नुकसान के लिए वह स्वयं जिम्मेदार होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो