scriptHERITAGE TRAIN हैरिटेज ट्रेन क्षेत्र को रेलवे करेगा विकसित, अब मिलेगी ये सुविधा | heritage train in ratlam hindi news | Patrika News

HERITAGE TRAIN हैरिटेज ट्रेन क्षेत्र को रेलवे करेगा विकसित, अब मिलेगी ये सुविधा

locationरतलामPublished: Dec 31, 2018 11:48:29 am

Submitted by:

Ashish Pathak

HERITAGE TRAIN हैरिटेज ट्रेन क्षेत्र को रेलवे करेगा विकसित, अब मिलेगी ये सुविधा

heritage train

heritage train in ratlam

रतलाम. पश्चिम रेलवे के मुख्य वाणिज्य प्रबंधक (सीसीएम) राजकुमार लाल ३१ दिसंबर व १ जनवरी को मंडल में रहेंगे। वे यहां हैरिटेज ट्रेन के क्षेत्र में पर्यटन की भावी जुटाई जा सकती सुविधाओं का निरीक्षण व समीक्षा करने आ रहे है। बता दे कि 25 दिसंबर को रेलवे ने पातालपानी-कालाकुंड के बीच हैरिटेज ट्रेन की शुरुआत की है। दो डिब्बों से शुरू हुई ट्रेन में शुरू के एक घंटे में ही बुकिंग फुल होने के बाद अब रेलवे ने इसमे चार डिब्बे जोड़ दिए है।
रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि सीसीएम लाल 31 दिसंबर की सुबह अवंतिका एक्सपे्रस ट्रेन से इंदौर पहुंचेंगे। यहां पर वे यात्री सुविधाओं का जायजा लेने के बाद महू के रास्ते कालाकुंड तक पातालपानी होते हुए जाएंगे। यहां पर वे दा ेदिन तक यात्रियों से भी बात करेंगे व अतिरिक्त क्या सुविधाएं जुटाई जा सकती है इस पर समीक्षा की जाएगी। बता दे कि पश्चिम रेलवे ने पहली बार हैरिटेज ट्रेन चलाई है। इसमे यात्रियों के मिल रहे सकारात्मक समर्थन के बाद अब रेलवे भी यहां पर अतिरिक्त सुविधाएं जुटाने के लिए दृढ़ संकल्पित हो गया हैं।
सुझाव मांगा यात्रियों से
हैरिटेज क्षेत्र को विकसीत करने के लिए रेलवे ने यात्रियों से सुझाव भी मांगे है। इसके लिए डीआरएम आरएन सुनकर को पत्र लिखकर या सोशल मीडिया पर ट्वीट करके भी बताया जा सकता है।
स्टेशन का भी निरीक्षण
1 जनवरी की शाम को सीसीएम लाल इंदौर से आते हुए रतलाम रेलवे स्टेशन का भी निरीक्षण करेंगे। मिली जानकारी के अनुसार सीसीएम लाल डेमू ट्रेन से शाम को आएंगे व अवंतिका ट्रेन से जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो