script#hijab बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में ‘हिजाब’ के समर्थन में लगे पोस्टर | #hijab controversy in ujjain | Patrika News

#hijab बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में ‘हिजाब’ के समर्थन में लगे पोस्टर

locationरतलामPublished: Feb 10, 2022 08:55:42 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

#हिजाब को लेकर पूरे देश में पक्ष व विपक्ष में लोग खड़े हो गए है। इन सब के बीच पूरी दुनिया में तीर्थ नगरी के नाम से प्रसिद्ध बाबा महाकाल के उज्जैन में हिजाब को लेकर लगे पोस्टर से बवाल हो गया है। पोस्टर में जो भाषा लिखी गई है, उससे अब नाराजी हो गई है।

hijab controversy in ujjain

hijab controversy in ujjain

उज्जैन. #हिजाब को लेकर पूरे देश में पक्ष व विपक्ष में लोग खड़े हो गए है। इन सब के बीच पूरी दुनिया में तीर्थ नगरी के नाम से प्रसिद्ध बाबा महाकाल के उज्जैन में हिजाब को लेकर लगे पोस्टर से बवाल हो गया है। पोस्टर में जो भाषा लिखी गई है, उससे अब नाराजी हो गई है। इस पोस्टर को उज्जैन के प्रशासनीक क्षेत्र कोठी में लगाया गया है।
hijab news छात्राओं ने कहा- ‘हम हिजाब पहनकर खेल भी सकते हैं और पढ़कर IAS भी बन सकते हैं’

बाबा महाकाल के शहर उज्जैन्न में #हिजाब को लेकर जो पोस्टर लगाए गए है, उसके बाद पुलिस एक्शन मोड में आ गई है। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसके बाद अब सीसीटीवी खंगाले जा रहे है, जिससे यह पता लगाया जा सके कि पोस्टर किसने लगाए है।
Hijab Row: कर्नाटक हाई कोर्ट की बड़ी टिप्पणी- फैसले तक धार्मिक पोशाक को मनाही

#हिजाब के पक्ष में आपत्तिजनक

गुरुवार सुबह प्रशासनिक कार्यालय कोठी पर #हिजाब के पक्ष में आपत्तिजनक और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए पोस्टर लगाने की घटना सामने आई है। यहां सुबह चाय की दुकान पर व्यक्ति ने पोस्टर लगे होने की सूचना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस ने जांच करते हुए अज्ञात आरोपी के खिलाफ 294, 505 वह प्रॉपर्टी डिफेंस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है। जिसकी तलाश सीसीटीवी से की जा रही है। दरअसल पोस्टर में जो भाषा का इस्तेमाल किया गया है वो उकसाने वाली कार्रवाई भी लग रही, जिससे कि शहर की फिजा खराब हो।
Hijab Row: हिजाब का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, कपिल सिब्बल बोले- तुरंत हो सुनवाई

#हिज़ाब का पक्ष लेते हुए लिखा

वहीं यह पोस्टर बीती रात भी शहर में लगे होने की सूचना लगी थी, हालांकि बाद में किसी ने इन्हे हटा दिया। इधर पोस्टर को लेकर कई संगठनों ने आपत्ति दर्ज कराते हुए पोस्टर लगाने वालों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग भी की है। हालांकि एएसपी अमरेंद्र सिंह का कहना है कि यह पोस्टर नहीं है, किसी ने ए-4 पेपर पर स्केच पेन से अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर हिजाब के पक्ष में लगा दिया था। जो कि आपत्तिजनक है। फिलहाल अज्ञात आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है सीसीटीवी से उसकी जांच कर रहे हैं।
हिजाब पहनकर युवतियों ने दौड़ाई स्पोर्ट्स बाइक, फ्लाइंग किस देते वीडियो हो रहा वायरल

पुलिस देख रही सीसीटीवी

एएसपी अमरेंद्र सिंह का कहना है कि यह पोस्टर नहीं है, किसी ने ए-4 पेपर पर स्केच पेन से अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर हिजाब के पक्ष में लगा दिया था। जो कि आपत्तिजनक है। फिलहाल अज्ञात आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है सीसीटीवी से उसकी जांच कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो