scriptजिला अस्पताल में हो रही अवैध उगाही, आरएमओ ने साधी चुप्पी, विद्यार्थी परिषद ने किया हंगामा | Hospital news ratlam | Patrika News

जिला अस्पताल में हो रही अवैध उगाही, आरएमओ ने साधी चुप्पी, विद्यार्थी परिषद ने किया हंगामा

locationरतलामPublished: Jan 18, 2019 05:24:48 pm

Submitted by:

Yggyadutt Parale

जिला अस्पताल में हो रही अवैध उगाही, आरएमओ ने साधी चुप्पी, विद्यार्थी परिषद ने किया हंगामा

patrika

जिला अस्पताल में हो रही अवैध उगाही, आरएमओ ने साधी चुप्पी, विद्यार्थी परिषद ने किया हंगामा

पांच की बजाय १० रुपए लेने पर स्टैंड पर विवाद, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र नेताओं ने किया हंगामा

रतलाम. जिला अस्पताल के साइकिल स्टैंड पर पांच की बजाय दस रुपए वसूलने को लेकर गुरुवार को स्टैंड के कर्मचारियों और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) के नेताओं में विवाद हो गया। विवाद इतना बड़ा कि अभाविप नेताओं ने यहां हंगामा करते हुए स्टैंड संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। सूचना पर इनकी समस्या सुनने पहुंचे आरएमओ डॉ. नरेश चौहान ने कुछ देर इनकी बात सुनी और फिर लिखित में शिकायत देने के बाद कार्रवाई करने की बात कहकर चले गए। बाद में तहसीलदार जिला अस्पताल पहुंचे और उन्होंने छात्र नेताओं से लिखित में शिकायत प्राप्त करते हुए कार्रवाई का आश्वासन दिया।
अभाविप के कृष्णा डिंडोर ने बताया सुबह वह जिला अस्पताल वाहन लेकर आया तो १० रुपए की रसीद काटी गई। रसीद पर कोई राशि नहीं लिखी गई जबकि अस्पताल में पांच रुपए ही लिए जाने के नियम हैं। इस पर स्टैंड संचालक से चर्चा की तो अभद्रता करने लगा। इस पर अभाविप के अन्य नेताओं को सूचना दी गई। इसके बाद जिला संयोजक शुभम चौहान, जिला संगठन मंत्री उपेंद्रसिंह तोमर सहित अन्य लोग पहुंचे। अस्पताल चौकी से भी पुलिसकर्मी मौके पर आए। उन्हें भी इससे अवगत कराया गया।

patrika
बस स्टैंड पर सरेआम गुंडागर्दी के बाद पुलिस चौकी के खुले ताले

रतलाम. बस स्टैंड पर सरेआम मारपीट कर गुंडागर्दी के बाद आखिरकार पुलिस की नींद टूट गई। पुलिस ने यहां बनी पुलिस चौकी पर लगा ताला खोलकर गुरुवार से इसे चालू कर दिया है। इतना ही नहीं यह चौकी अब चौबीस घंटे खुली रहेगी और यहां पर पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। चौकी पर हर सप्ताह स्टाफ भी बदला जाएगा ताकि यहां की व्यवस्था बेहतर बनी रहे।
एसपी गौरव तिवारी दोपहर में बस स्टैंड पहुंचे और यहां बनी चौकी कक्ष को देखा। इसके बाद बस स्टैंड पर जाकर उन कक्ष के बारे में जानकारी ली, जिसमें बैठकर लोग शराबखोरी करते है। एसपी ने यहां बने पूछताछ केंद्र के कर्मचारी से जानकारी जुटाई तो उसके द्वारा भी अनभिज्ञता जाहिर की गई। इसके बाद एसपी ने बस स्टैंड परिसर में बने हर कक्ष व हॉल के बारे में जानकारी ली। इसके बाद यहां के पुराने प्रतिक्षालय पर बने कक्ष के पास पहुंचे। उन्हे खुला देख उसमें बैठे युवकों को बुलाया।
किसकी अनुमति से बैठे हो
एसपी ने कक्ष में बैठे युवकों को बुलाया और पूछा कि यहां क्या कर रहे हो, इस पर उनके द्वारा बताया गया कि यहां पर बसों के माध्यम से आने वाले पार्सल को यहां रखा जाता है, बाद में संबंधित के आने पर उसे देते है। एसपी ने उक्त कक्ष का इस्तेमाल करने के संबंध में अनुमति की जानकारी ली तो संबंधित युवकों ने उसके लिए किया गया आवेदन पत्र दिखाया ये देख एसपी ने कक्ष पर ताला लगवा दिया और नगर निगम आयुक्त को इसकी जानकारी देने की बात कही।
बस व ऑटो व्यवस्थित हो
एसपी ने चौकी पर मौजूद पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए कि बस स्टैंड पर बसे व्यवस्थित तरीके से खड़ी हो और ऑटो- रिक्शा चालक भी उनके नियत स्थान पर वाहनों को खड़ा रखे। इधर-उधर वाहन खडे़ नजर आए तो इनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। एेसा नहीं करने पर चौकी पर मौजूद स्टाफ पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं बस स्टैंड से निकलने के बाद कोई भी बस बाहर सड़क पर दो मिनट के लिए भी खड़ी नहीं होगी। यदि कोई बस यहां खड़ी नजर आई तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो