इस जबरदस्त नुस्खे से छूट जाएगी शराब की लत, 1 हफ्ते बाद शराबी खुद बोलेगा कभी नहीं पिऊंगा

रतलाम। घर को चुटकियों में यदि कुछ बर्बाद कर सकता है तो वो है घर के मुखिया की शराब पीने की लत, दुनिया में कुछ व्यक्तियों की कुछ ऐसी आदतें हैं...

By: harinath dwivedi

Published: 23 Jan 2018, 06:49 PM IST

रतलाम। घर को चुटकियों में यदि कुछ बर्बाद कर सकता है तो वो है घर के मुखिया की शराब पीने की लत, दुनिया में कुछ व्यक्तियों की कुछ ऐसी आदतें हैं, जिसके चलते आए दिन कोई न कोई घटना सुनने को मिलती ही रहती है, जिसमें सबसे पहला नाम आता आता है नशीले पदार्थ का लेना, कुछ व्यक्ति नशीले पदार्थ में शराब का सेवन अधिक करने लगते हैं, जो कि सबसे हानिकारक होता है और एक मोड़ ऐसा आता है कि जिंदगी पूरी तरह से बर्बाद हो जाती है।

How to get rid of alcohol

शराब के नशे में इंसान अपने होश खो बैठता है और कई बार तो चोरी, हत्या, मारपीट, बलात्कार जैसे अपराध भी कर देता है, पहले इसकी लत आपके परिवार को तबाह करती हैं, और बाद में ये आपका शरीर भी बर्बाद कर देती है। ऐसे में कई लोग सोचते हैं, कि काश मेरा पति, भाई, बाप शराब नहीं पीता तो हम कितने सुखी रहते, कई बार तो शराबी स्वयं चाहता है कि वो किसी तरह से शराब छोड़ दे, पर वो इसकी गिरफ्त में कुछ इस कदर फंस जाता है, कि इसे चाहकर भी नहीं छोड़ पाता है, इस तरह की समस्या से परेशान है, तो इसके निवारण के लिए हम एक उपाय आपके लिए लेकर आए हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें इस नुस्खे का फायदा आपको मात्र 1 हफ्ते के अन्दर दिखने लगेगा, पर यदि कोई शराबी शराब छोडऩा ही नहीं चाहता है, तो इस नुस्खे को काम करने में एक से दो महिना लगेगा। आपको बता दें कि शराब पीने से शरीर में सल्फर की मात्रा कम हो जाती हैं, ऐसे में ये नुस्खा आपके शरीर में सल्फर का स्तर सामान्य कर देता हैं जो शराब पीने की इच्छा को दबा देता हैं।

How to get rid of alcohol

नुस्खा बनाने का तरीका
इस नुस्खे को बनाने के लिए आपको तीन चीजों की आवश्यकता होगी। सोंठ (सुखा अदरक पाउडर), अजवाइन और पानी। सबसे पहले गैस पर एक पात्र रख दे, अब इस पात्र में 1 ग्लास पानी डाले, इसके बाद इसमें एक चम्मच सोंठ और एक चम्मच अजवाइन डाले, अब इस पानी को दस से बारह मिनट तक उबलने दें, जब एक ग्लास पानी उबल कर आधा ग्लास रह जाए तो इसे छलनी से छान कर एक कांच के बर्तन में निकाल ले, यदि आप इस नुस्खे को अधिक मात्रा में बनाना चाहते हैं तो हर एक ग्लास पानी के साथ एक चम्मच सोंठ और अजवाइन बड़ा दे, उदहारण के लिए यदि आप पांच ग्लास पानी लेते हैं तो उसमे पांच चम्मच सोंठ और अजवाइन डाले, इस तैयार मिश्रण का सेवन आपको डायरेक्ट नहीं करना हैं, बल्कि इसे एक कांच के बतज़्न में भर कर 48 घंटों के लिए रखना हैं, आप चाहे तो इस मिश्रण को फ्रिज के अन्दर भी रख सकते हैं, 48 घंटों के बाद ये मिश्रण करने लायक हो जाता हैं।

How to get rid of alcohol

इस्तेमाल का तरीका
48 घंटों तक स्टोर रखने के बाद तैयार इस मिश्रण का आधा ग्लास शराबी व्यक्तिको सुबह उठने के बाद और रात को सोने के पहले पिलाना हैं, यदि शराबी ये नुस्खा लेने से मना करे तो आप इसे दाल का पानी बता कर उसे खाने के बाद पिला दें, इस नुस्खे को सुबह और रात में नियमित रूप से लेने पर शराब पीने की इच्छा मर जाती हैं।

Show More
harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned