जब एक मां ने जनसुनवाई मेें बताई यह दास्तां, अफसर भी पसीज गए

जब एक मां ने जनसुनवाई मेें बताई यह दास्तां, अफसर भी पसीज गए

Sachin Trivedi | Publish: Jan, 23 2019 12:21:46 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

जब एक मां ने जनसुनवाई मेें बताई यह दास्तां, अफसर भी पसीज गए

रतलाम. जिन बेटों से मां को बुढ़ापे में सहारा बनने की उम्मीद थी वे शहर ही छोड़ गए। जिस मकान में रहते थे उसे बेच दिया, यही नहीं भरण-पोषण का वाद किया था। उसे भी रिश्तों की डोर की तरह तोड़ दिया। अब बुढ़ापे में मां प्रशासन से न्याय की गुहार लगा रही है। कलेक्ट्रेट में मंगलवार को जनसुनवाई के दौरान सूरजबाई पति रामलाल निवासी थावरिया बाजार ने बताया कि उनके तीन बेटे मकान बेचकर चले गए हैं तथा भरण-पोषण देने से भी मना कर रहे हैं। जबकि एसडीएम शहर ने तीनों को भरण-पोषण देने का आदेश जारी किया है। मामले में अपर कलेक्टर निशा डामोर ने एसडीएम शहर को आदेश का पालन कराने के लिए कहा है। महावीर सोलंकी निवासी मालीकुंआ ने बताया कि वे विकलांग है तथा बैटरी चलित तीन पहिया गाड़ी चाहते हैं, नि:शुल्क गाड़ी दिलाई जाए। संयुक्त कलेक्टर लक्ष्मी गामड़ ने उप संचालक सामाजिक न्याय को कार्रवाई के निर्देश दिए। साप्ताहिक जनसुनवाई में 68 आवेदनों पर निराकरण के निर्देश जारी किए गए है।

डीईओ को कार्रवाई के निर्देश
जनसुनवाई में रेणु जोशी निवासी सुयोग परिसर ने अपने बच्चे का केन्द्रीय विद्यालय में प्रवेश दिलाने का आवेदन दिया। नरेन्द्र पोरवाल ग्राम बेरछा ने बताया कि उनकी बच्ची को वृन्दावन एज्युकेशन एकेडमी भाटपचलाना उज्जैन के स्कूल में फीस न भर पाने के कारण निष्कासित कर दिया गया है और वे एक माह बाद फीस जमा कर पाएंगे। दोनो मामलों में जिला शिक्षा अधिकारी को कार्रवाई के निर्देश दिए गए। ईसरथूनी के उप सरपंच ने बताया कि सरपंच तथा ग्राम रोजगार सहायक की शिकायत का अब तक निराकरण नहीं हुआ। प्रकरण में सीईओ जिला पंचायत को कार्यवाही के लिए लेख किया गया है।

फिर जनसुनवाई में पहुंचे नंदकिशोर
शहर के सामाजिक कार्यकर्ता नंदकिशोर चौहान ने मंगलवार को जनसुनवाई कक्ष के बाहर एक फ्लैक्स के जरिए अपनी बात रखी। चौहान ने बताया कि होमगार्ड कॉलोनी में सरकारी जमीन पर कब्जा किया गया है। अवैध कब्जे को लेकर वे लम्बे समय से आंदोलन कर रहे है। हाल ही में प्रशासन के दल ने जांच की, लेकिन रिपोर्ट सही नहीं दी गई है। अवैध कब्जाधारी जान से मारने की धमकी दे रहे है, उन पर कार्रवाई की जाए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned