scriptIf electric current starts working then this plan helps, watch video | काम करते लगे बिजली का करंट तो यह योजना करती है मदद, देखें वीडियो | Patrika News

काम करते लगे बिजली का करंट तो यह योजना करती है मदद, देखें वीडियो

कई बार बिजली कंपनी के कर्मचारियों को करंट लग जाता है। ऐसे में पूर्व के वर्षो में जान तक बिजली कंपनी के कर्मचारी की गई है। काम करते करंट लग जाए या अन्य कोई दुर्घटना हो तो किस योजना से मदद मिल सकती है, इस बारे में बताया गया।

रतलाम

Published: March 07, 2022 10:13:46 am

रतलाम. कई बार बिजली कंपनी के कर्मचारियों को करंट लग जाता है। ऐसे में पूर्व के वर्षो में जान तक बिजली कंपनी के कर्मचारी की गई है। काम करते करंट लग जाए या अन्य कोई दुर्घटना हो तो किस योजना से मदद मिल सकती है, इस बारे में बताया गया। आयोजन में कर्मचारियों ने सवाल भी किए, जिनके जवाब दिए गए।
If electric current starts working then this plan helps, watch video
If electric current starts working then this plan helps, watch video
बिजली कर्मचारी खतरनाक श्रेणी का कार्य करते है, हमारी सेवा सजगता, सावधानी में जरूरी होती है। संकट किसी को कहकर नहीं आता है, वह चाहे हादसे के रूप में हो, बीमारी के रूप में या किसी भी परिस्थिति के रूप में ऐसे में कर्मचारियों के लिए कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआई) की सेवाएं वरदान साबित होती है। कोरोनाकाल में कई कार्मिकों ने इसका हित लाभ लिया है। मप्रपक्षेविविकं के इंदौर सभागार में ईएसआई जागरूकता कार्यशाला को करते हुए प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने यह बात कही। कार्यशाला में रतलाम के कर्मचारियों, अधिकारियों ने भी भाग लिया।
mpeb news
IMAGE CREDIT: patrika
राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस मना

राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस पर आयोजित इस महत्वपूर्ण आयोजन में तोमर ने कहा कि अभी यह अभियान कंपनी स्तर पर प्रारंभ किया है, आगे जाकर हर जिले में लागू होगा, ताकि प्रत्येक पात्र कर्मचारी ईएसआई से जुड़े और संकट के समय स्वयं एवं परिवार के लिए सुविधाओं का लाभ उठाए। मुख्य महाप्रबंधक रिंकेश कुमार वैश्य ने कहा कि संकट हमारे जीवन पर भारी होता है, ऐसे में ईएसआई से हम परेशानी को कम कर सकते है।
Electricity connection cut for more than 5 thousand dues, crores owed on government departments too
IMAGE CREDIT: Patrika
कार्मियों को ज्यादा जरूरत


संयुक्त सचिव तरूण उपाध्याय ने कहा कि बिजली कर्मचारी करंट संबंधी कार्य करते है, मैदानी अमला दूर जाकर लाइनों, ट्रांसफार्मरों, ग्रिडों का कार्य करते हैं। ऐसे में यह सुरक्षा आवरण अत्यंत आवश्?क और मदद करने वाला होता है। इसके लाभ से सभी को भलीभांति परिचित कराने के लिए ही यह कार्यशाला आयोजित हुई है।
mpeb.jpgकई प्रकार से मददगार


ईएसआई भोपाल के संयुक्त संचालक केसी झा ने कहा कि हम पंजीकृत कर्मचारियों के लिए मेडिकल, सीकनेस, मेटरनिटी, डिसेबल, आश्रितों की मदद आदि का कार्य करते है। नियोक्ता के माध्यम से पात्र कर्मचारी आसानी से पंजीयन करा सकते है। इससे उनके परिजनों की सुरक्षा होगी, संकट के समय सेवाएं काफी मदद करेगी।
२४ घंटे में मिलीं बिजली की १२५० शिकायतेंपहली बार हुई कार्यशाला


बिजली कंपनी ने कार्मिकों के लिए पहली बार इस तरह की कार्यशाला में रतलाम जिले समेत अन्य जिलों से कर्मचारी, संघों को आमंत्रित किया था, ताकि लाभान्वितों की संख्या बढ़े और हर पात्र इसका जरूरत के अनुसार लाभ ले। कर्मचारियों के लिए इस मौके पर प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम भी आयोजित किया गया, ताकि हर जिज्ञासा का तत्काल समाधान हो। इस अवसर पर मुख्य अभियंता पुनीत दुबे, संयुक्त सचिव पवन जैन, इंजीनियर एसोसिएशन के जीके वैष्णव, तकनीकी कर्मचारी संघ के शंभूनाथ सिंह आदि प्रमुख रूप से शामिल थे। समापन पर झा को प्रतिक चिन्ह भेंट किया गया। संचालन स्वाति दुबे ने किया।
If electric current starts working then this plan helps, watch video
IMAGE CREDIT: patrika

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

अफगानिस्तान के काबुल में भीषण धमाका, तालिबान के पूर्व नेता की बरसी पर शोक मना रहे लोगों को बनाया गया निशानाPunjab Borewell Accident: बोरवेल में गिरे 6 साल के बच्चे की नहीं बचाई जा सकी जान, अस्पताल में हुई मौतBJP को सरकार बनाने के लिए क्यूँ जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारी..पश्चिम बंगाल का पूर्व मेदिनीपुर जिला बम धमाकों से दहला, तलाशी के दौरान बरामद हुए 1000 से अधिक बमIPL 2022, SRH vs PBKS Live Updates: पंजाब ने हैदराबाद को 5 विकेट से हरायाकपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत, सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान ने खुद साफ की स्थितिआख़िर क्यों असदुद्दीन ओवैसी बार-बार प्लेसेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट का रो रहे हैं रोना, यहां जानेंपुजारा और कार्तिक की टीम में वापसी, उमरान मालिक को भी मिला मौका, देखें दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड दौरे का पूरा स्क्वाड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.