scriptIf no vaccine is found in the shop, establishment, marriage garden tod | दुकान, प्रतिष्ठान, मैरिज गार्डन में आज बिना वैक्सीन कोई मिला तो फाइन के साथ होगी दुकान बंद | Patrika News

दुकान, प्रतिष्ठान, मैरिज गार्डन में आज बिना वैक्सीन कोई मिला तो फाइन के साथ होगी दुकान बंद

- जिले में आज 298 केंद्रों पर चल रहा कोविड वैक्‍सीनेशन, लोगों को बुलाने के लिए आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने लगाया

रतलाम

Published: November 17, 2021 11:42:31 am

रतलाम। जिले में कोविड वैक्सीन महा अभियान को सफल बनाने के लिए मंगलवार शाम कलेक्टर की मौजूदगी में बैठक आयोजित की गई। अभियान को सफल बनाने के लिए कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने अधिकारियों के साथ बैठकर रणनीति तय की। इस दौरान महा अभियान के तहत 60 हजार वैक्सीन पूरे जिले में लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया है। इसमें मुख्य रूप से सेकंड डोज पर पूरा जोर है।
दुकान, प्रतिष्ठान, मैरिज गार्डन में आज बिना वैक्सीन कोई मिला तो फाइन के साथ होगी दुकान बंद
दुकान, प्रतिष्ठान, मैरिज गार्डन में आज बिना वैक्सीन कोई मिला तो फाइन के साथ होगी दुकान बंद
आमजन द्वारा टीकाकरण कराया गया है या नहीं इसका पता लगाने के लिए बुधवार सुबह से लोगों पर नजर रखने के लिए अभियान के दौरान मोबाइल दल सड़कों, गलियों, मोहल्लों, बाजारों में भ्रमण करके वैक्सीन की पूछताछ करते नजर आए। इस दौरान जिसने वैक्सीन नहीं लगाई, उसको वैक्सीन भी लगवाई जाएगी। जिले में प्रत्येक दुकान, प्रतिष्ठान, मैरिज गार्डन, मॉल, जनरल स्टोर में काम करने वाले वर्कर दोनों डोज लगवाकर ही अपने कार्य स्थल पर उपस्थित रहे। निरीक्षण के दौरान यदि पाया गया कि वर्कर्स ने दोनों डोज नहीं लगाए गए तो दुकान, माल प्रतिष्ठान 1 दिन के लिए बंद कर दिया जाएगा और जुर्माना अलग से लगेगा।
Ratlam - 26 माह से नहीं सुनी गई कर्मचारियों की समस्याएं

https://www.patrika.com/ratlam-news/problems-of-employees-not-heard-for-26-months-7177039/

तो अधिकारियों पर होगी कार्रवाई
मैरिज गार्डन में काम करने वाले कैटरर्स दल द्वारा यदि वैक्सीनेशन नहीं करवाया गया तो उन्हें कार्य नहीं करने दिया जाएगा। इस बार अभियान में 298 सेंटर कार्य करेंगे। सभी जनपद पंचायतों में वेक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। गत माह अभियान में 50 हजार के विरुद्ध 35 हजार का लक्ष्य अर्जित किया गया था। इस बार कलेक्टर ने सभी नोडल अधिकारियों निर्धारित लक्ष्य 60 हजार अर्जित करने के निर्देश दिए है, एेसा नही ंहोने पर कार्रवाई के लिए तैयार रहने की बात कही है।
फोन लगाकर देती रही न्यौता
जिले में वैक्सीनेशन से छूटे लोगों को केंद्र तक लाने के लिए मंगलवार को महिला एवं बाल विकास विभाग का अमला सुबह से रात तक लोगों को फोन लगाकर टीकाकरण की याद दिलाता नजर आया। विभाग की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के द्वारा सुबह से लोगों को फोन लगाकर टीका लगवाने के लिए उन्हे केंद्र तक आने का न्यौता दिया गया। विभाग का जोर अब पहले डोज से वंचित रहे लोगों को तलाशने के साथ ही दूसरे डोज से छूटे लोगों को केंद्र पर बुलाकर टीकाकरण कराए जाने पर है। जिले में 17 नवंबर को वैक्‍सीनेशन महाभियान में रतलाम श‍हर में 47, रतलाम ग्रामीण में 57, सैलाना में 43, पिपलोदा में 31, जावरा में 45, बाजना में 40, आलोट में 35 केंद्रों पर वैक्‍सीनेशन किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडPost Office FD Scheme: डाकघर की इस स्कीम में केवल एक साल के लिए करें निवेश, मिलेगा अच्छा रिटर्न

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.