यदि आप कोल्ड्रींक पीने के शौकीन है तो ये खबर जरूर पड़े

यदि आप कोल्ड्रींक पीने के शौकीन है तो ये खबर जरूर पड़े
cold drinks

Sourabh Pathak | Updated: 23 Aug 2019, 10:09:54 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

यदि आप कोल्ड्रींक पीने के शौकीन है तो ये खबर जरूर पड़े

रतलाम। यदि आप कोल्ड्रींक पीने के शौकीन है तो आप ये खबर जरूर पड़े। आप जो कोल्ड्रींक पीने जा रहे है कहीं वह एक्सपायरी डेट की तो नहीं है। यदि आप लेकर सीधे ढक्कन खोल रहे है तो पीने से पहले एक बार उस पर लगी एक्सपायरी डेट जरूर देख ले। दरअसल खाद्य एवं औषधि प्रशासन की कार्रवाई में यहां की कई होटल व रेस्टोरेंट से टीम ने एक्सपायरी डेट की कोल्ड्रींक जब्त कर उसे नष्ट किया है।

 

रतलाम जिले में खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत टीम गुरुवार को नामली व जावरा क्षेत्र में पहुंची। टीम ने यहां के होटल, रेस्टोरेंट पर पहुंचकर वहां रखी खाद्य सामग्रियों की जांच की तो कई सामान एक्सपायरी डेट का पाया गया। इसके चलते टीम ने उसे तत्काल नष्ट कराया। इसके साथ ही कुछ सामग्रियों के सैंपल एकत्र किए है, जिन्हे जांच के लिए राज्य खाद्य प्रयोगशाला में भेजा जाएगा। टीम ने जुलाई माह में दूध व खाद्य पदार्थों की जांच कर 71 नमूने जांच के लिए भोपाल भेजे थे। इनमें से पांच की रिपोर्ट आई है, जिनमें दो अमानक व एक मिथ्याछाप पाया गया है।

 

टीम ने बनाए प्रकरण
इसके अतिरिक्त गुरुवार को जांच दल द्वारा नामली व जावरा में १२ प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई की। नामली के राज रेस्टोरेंट, महाकाल रेस्टोरेंट्स, श्याम के नमकीन, लक्की रेस्टोरेंट व चंचल रेस्टोरेंट पर जाकर जांच की। इसके साथ अंबिका किराना, सावन किराना, अंबिका रेस्टोरेंट, सांवरिया रेस्टोरेंट, बागवान फ्रूट सेंटर, प्रकाश नमकीन, कनक रेस्टोरेंट पर जांच के बाद कार्रवाई की। टीम ने सांवरिया रेस्टोरेंट पिपलौदा रोड से कोल्ड्रिंक्स 752 एमएल की 5 बाटल, 725 की 2 बाटल, लिम्का की 2.25 लीटर की एक बाटल एक्सपायरी डेट की नष्ट करवाई गई।

 

यहां भी मिला एक्सपायरी डेट का सामान
अंबिका किराना पिपलौदा रोड से 7 किलो खराब शकरपारे जिस पर कोई डेट अंकित नहीं थी, नष्ट कराए गए। लक्की रेस्टोरेंट सेमलिया रोड नामली से कोल्ड्रिंक्स 752 एमएल की 5 बाटल व 750 एमएल की 7 बाटल, 2.25 लीटर एक बोतल एक्सपायरी डेट की नष्ट करवाई गई। श्याम के नमकीन सेमलिया रोड नामली से सनफि स्ट के बटरस्काच केक के 35 पैकेट एक्सपायरी डेट के नष्ट करवाए गए। जांच दल में आरआर सोलंकी, प्रीति मनडोरिया शामिल थे।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned