scriptघर या प्लाट लेने जा रहे है तो आपके लिए जरूरी है यह खबर | If you are going to take a house or a plot, then this news is importan | Patrika News

घर या प्लाट लेने जा रहे है तो आपके लिए जरूरी है यह खबर

locationरतलामPublished: Oct 18, 2021 09:20:47 pm

Submitted by:

Sourabh Pathak

– कॉलोनियों की सूची जारी होने के बाद यदि कोई व्यक्ति उनमें प्लॉट लेता है तो स्वयं होगा जिम्मेदार
 

5 newborns death case,

Surguja Incharge Minister Shiv Dahariya PC,घर या प्लाट लेने जा रहे है तो आपके लिए जरूरी है यह खबर,घर या प्लाट लेने जा रहे है तो आपके लिए जरूरी है यह खबर,घर या प्लाट लेने जा रहे है तो आपके लिए जरूरी है यह खबर

रतलाम। जिलेभर में अवैध कॉलोनियों को लेकर प्रशासन की सख्ती लगातार जारी है। इसी के चलते कलेक्टर ने बताया गया कि आगामी एक सप्ताह में आम नागरिकों की जानकारी के लिए पूरे जिले की अवैध कालोनियों के बारे में जानकारी प्रकाशित कर दी जाएगी। इसमें इस बात का उल्लेख रहेगा कि कौन सी वैध और अवैध है। इसके बाद यदि कोई व्यक्ति किसी अवैध कॉलोनी में प्लॉट खरीदता है तो इसका जिम्मेदार वह स्वयं होगा।
कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम ने उपसंचालक कृषि को निर्देश दिए कि नकली खाद बीज नहीं बिके, इस बारे में स्वयं पता लगाकर कार्रवाई करते रहें क्योंकि नकली बेचने वाला आपको आकर नहीं बताएगा कि वह नकली बेच रहा है। बाल चिकित्सालय में बच्चों को भर्ती के दौरान पर्याप्त संख्या में बेड उपलब्ध रहें, इसके लिए कलेक्टर द्वारा अतिरिक्त बेड व्यवस्था करने के निर्देश सीएमएचओ को दिए गए।
वैक्सीन के सेंकड डोज पर जोर
कोरोना टीकाकरण महा अभियान के तहत अब सेंकड डोज पर फोकस किया जा रहा है। पहले चरण में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन होने के बाद अब दूसरे डोज को लेकर जोर दिया जा रहा है। इसे लेकर सोमवार को कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को समीक्षा बैठक में निर्देश दिए। कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में आयोजित बैठक में एक सप्ताह में एक लाख लोगों को वैक्सीन लगाए जाने की बात कही। खास तौर पर सेकंड डोज पर फोकस करने के निर्देश दिए गए है।
फिलहाल 59 हजार वैक्सीन उपलब्ध
कलेक्टर ने निर्देश दिए कि बैकलॉग खत्म करना है, अभी 59 हजार वैक्सीन उपलब्ध है। इस सप्ताह में सेकंड डोज पर जोर देते हुए लगभग 1 लाख टीकाकरण किया जाना है। कलेक्टर ने एसडीएम आलोट को निर्देश दिए कि 25 या 26 सेंटर्स पर रोजाना कार्य किया जाए। प्रभारी बाजना डिप्टी कलेक्टर मनीषा वास्कले को निर्देश दिए कि सभी विभागों के कर्मचारियों को काम पर लगाकर लक्ष्य पूर्ति करें। कलेक्टर ने उचित मूल्य की दुकान पर सेल्समैन द्वारा भी सेकंड डोज लगवाने के लिए लोगों को प्रेरित करने की बात कही। रतलाम शहर में सेकंड डोज की 50 हजार पेंडेंसी है।
हर कॉल पर दें रिस्पांस
कलेक्टर ने विद्युत वितरण कंपनी के अधीक्षण यंत्री को निर्देश दिए कि आपके यहां आने वाले कॉल को रिस्पांस दिया जाए। कलेक्टर ने कहा कि बिजली आमजन की मूलभूत जरूरत है, आम नागरिक विद्युत वितरण कंपनी कार्यालय में कॉल करता है तो रिस्पांस क्यों नहीं किया जाता है, जब भी कॉल आए उसको बताया जाए कि एक घंटा, आधा घंटा या जो भी समय सीमा हो बिजली व्यवस्था सुधर जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो