scriptलहसुन में दबाकर ले जा रहे थे डोडाचूरा, 24 लाख का माल पकड़ा | Illegal drug addiction | Patrika News

लहसुन में दबाकर ले जा रहे थे डोडाचूरा, 24 लाख का माल पकड़ा

locationरतलामPublished: Apr 16, 2018 05:44:05 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

पुलिस को देखकर भागे, ट्रक चालक व साथी हो गए फरार

patrika
रतलाम/जावरा। अवैध मादक पदार्थों की धरपकड़ के दौरान पुलिस ने ट्रक में लहसुन के बोरे के नीचे रखा करीब 15 क्विंटल से अधिक डोडाचूरा सहित करीब २४ लाख का माल पकड़ा है, पुलिस को देख ट्रक चालक तथा साथी फरार हो गए।
जावरा शहर थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त मिली कि एक आइशर ट्रक क्रमांक एमपी09 सीएफ 1015 में ऊपर लहसुन के बोरे भरे हैं तथा लहसुन के बोरों के नीचे अवैध मादक पदार्थ डोडा चूरा कूटा हुआ छिलका भरा है जो मंदसौर से रतलाम की ओर जाने वाला है। सूचना पर नगर पुलिस अधीक्षक आशुतोष बागरी के नेतृत्व में थाना जावरा शहर व एसआईटी टीम द्वारा तत्काल फोरलेन रोड़ पर नाकाबंदी शुरू की। नाकाबंदी ट्रकों के पीछे करीब 150 मीटर दूर एक आईशर ट्रक तेजी से आया जो पुलिस द्वारा की गई नाकाबंदी को देख अचानक ट्रक को रोक कर खड़ा कर दिया और उसका चालक तथा उसका साथी दोनों एकदम से उतरकर पुलिया तरफ नीचे अंधेरे का लाभ उठाकर भाग गए।
ट्रक की तलाशी लेने पर पिछले हिस्से में ऊपर की तरफ लहसुन के कट्टे 124 होना पाए गए, जिनके नीचे 69 बोरे काले, 6 सफेद रंग के जिसमें कूटा हुआ डोडा छिलका भरा होना पाया गया। जिनका इलेक्ट्रिक तौलकांटे से तौल करते मय प्लास्टिक के कट्टों सहित कुल वजन 15 क्विंटल 16 किलो 500 ग्राम, जिसकी कीमत करीब 15 लाख रुपए होना बताया। वहीं 124 बोरे लहसन के कट्टों एवं आईशर ट्रक क्रमांक एमपी 09 सीएफ 1015 व अवैध मादक पदार्थ डोडाचूरा कूल कीमत 24 लाख ५ हजार रुपए जब्त किया। पुलिस ने आईशर ट्रक के चालक एवं उसके साथी के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट की धारा ८/१५ में प्रकरण पंजीबद्ध किया है।
डोडाचूरा मामले में व्यापारी को लिया हिरासत में तो ग्रामीणों ने घेरी चौकी
नीमच/कंजार्डा. अवैध डोडाचूरा मामले में पुलिस ने फरार आरोपियों की धरपकड़ तेज की है, लेकिन कंजाडऱ्ा में एक व्यापारी को हिरासत में लेने का मामला पुलिस पर भारी पड़ गया। व्यापारी को जैसे ही पुलिस ने पकड़ा तो ग्रामीणों ने कंजार्डा चौकी का घेराव कर दिया। ग्रामीणों ने निर्दोषों को फंसाने का आरोप लगाया। विरोध बढ़ता देख पुलिस ने व्यापारी को फिलहाल छोड़ दिया है।
गौरतलब है कि मनासा पुलिस टीम ने १३ अप्रैल को मुखबिर की सूचना पर ग्राम बख्तुनी घाट आम रोड पर पिकअप वाहन को रोककर तलाशी ली। इस दौरान एक आरोपी फरार हो गया। पिकअप वाहन से 8 क्विंटल 39 किलोग्राम अवैध डोडाचूरा जब्त हुआ। मौके से आरोपी दिलीप राठौर (26 ) निवासी कंजार्डा को गिरफ्तार किया गया। जबकि फरार आरोपी का नाम रमेश मीणा निवासी ग्राम झोपडिय़ा बताया गया। आरोपी ने पूछताछ में कई ऐसे नाम बताए जिनकी तस्दीक में पुलिस को परेशानी हो सकती थी। रविवार को भी ऐसा ही हुआ। मनासा पुलिस ने भाजपा के नेता, कृषि दवा व्यवसायी कन्हैयालाल सौलंकी को उनकी दुकान से हिरासत में ले लिया। आसपड़ोस के लोग अचानक हुई इस कार्रवाई को देख माजरा भांप न सके। इस घटनाक्रम की ग्रामीणों को जैसे ही जानकारी मिली तो पूरा गांव चौकी की तरफ दौड़ पड़ा। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इस मामले में पुलिस ने जिस दिलीप राठौर को गिरफ्तार कर रखा है, उसने कंजार्डा के कन्हैयालाल का नाम बताया। ग्रामीणों का कहना है कि सौलंकी का इस तरह के मामलों से कोई संबंध नहीं है। ग्रामीणों ने चौकी परिसर में हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान मनासा टीआई किशोर पाटनवाला ने ग्रामीणों को समझाया। लेकिन ग्रामीण मानने को तैयार नहीं थे। हालांकि दबाव बढ़ता देख कुछ देर पूछताछ के बाद सौलंकी को छोड़ दिया गया। सौलंकी को छोडऩे के बाद ग्रामीण शांत हुए और भीड़ तितर-बितर हुई। पूर्व चौकी प्रभारी के खिलाफ भी ग्रामीणों ने आक्रोश जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो