scriptरतलाम में इंदौर की तर्ज पर सफाई के लिए सड़क पर उतरे लोग | In Ratlam, people came out on the road for cleaning | Patrika News

रतलाम में इंदौर की तर्ज पर सफाई के लिए सड़क पर उतरे लोग

locationरतलामPublished: Nov 28, 2021 06:57:37 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

घांस बाजार क्षेत्र में युवा स्वच्छता अभियान में उतरे सड़क पर, स्वयं के व्यय से करवाई सफाई, बोले जब इंदौर आ सकता है नंबर वन तो रतलाम क्यों नहीं

National Cleanliness campaign

National Cleanliness campaign

रतलाम. शहर में स्वच्छता अभियान के लिए अब आमजन जागृत होना शुरू हो गए है। इसकी शुरुआत रविवार को मुख्य बाजार क्षेत्र घांस बाजार से हुई है। यहां पर रहने वाले युवाओं ने स्वच्छता अभियान की शुुरुआत की है। इसके लिए घांस बाजार से चौमुखीपुल क्षेत्र के रहवासियों व कारोबारियों ने मजदूर करके क्षेत्र की सफाई करवाई है। अब प्रयास है कि हर रविवार को इस क्षेत्र में स्वच्छता का अभियान चलेगा। रहवासियों का कहना है कि हर क्षेत्र में इसकी शुरुआत होना चाहिए, जिससे रतलाम भी इंदौर की तरह नंबर एक पर स्वच्छता अभियान में आ सके।
नगर निगम शहर में सड़कों की सफाई प्रतिदिन करता है। इसके लिए स्वच्छता अभियान अंतर्गत अलग से समय – समय पर विशेष आयोजन चलते है। इसमे अभियान सही चल रहा है कि या नहीं इसको देखने नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया स्वयं सड़क पर उतरते है। इसके बाद भी सड़क पर विशेषकर मुख्य मार्गो पर धूल जमा है। तेज गति से चलते वाहन धूल को उड़ाते है जिससे रहवासी परेशान होते है। इसके बाद ही क्षेत्रीय रहवासियों ने मजदूर करके स्वच्छता अभियान चलाया गया।
National Cleanliness campaign
IMAGE CREDIT: patrika
इस तरह चलेगा अभियान


क्षेत्रीय रहवासियों के अनुसार उनके क्षेत्र में सड़क पर दिनभर धूल उड़ती है। इसके बाद ही यह तय किया गया कि प्रत्येक रविवार को स्वच्छता अभियान चलेगा। इसमे मजदूर करके सफाई करवाई जाएगी। इसमे घांसबाजार से चौमुखी पुल तक क्षेत्र की रोड की सफाई करवाई गई व धूल को एकत्रित किया गया।
बेहतर पहल का स्वागत


शहर में यह बेहतर पहल की शुरुआत हुई है। इसका स्वागत है। इससे अन्य स्थान पर भी प्रेरणा लिए जाने की जरुरत है।


– सोमनाथ झारिया, आयुक्त नगर निगम
national Cleanliness campaign
IMAGE CREDIT: patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो