scriptASTROLOGY 10 मई तक शुक्र मीन राशि में, इन पांच राशि वालों को मिलेगा भरपुर लाभ | In Venus Pisces till May 10, these five zodiac signers will get rich | Patrika News

ASTROLOGY 10 मई तक शुक्र मीन राशि में, इन पांच राशि वालों को मिलेगा भरपुर लाभ

locationरतलामPublished: Apr 15, 2019 07:38:22 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

ASTROLOGY 10 मई तक शुक्र मीन राशि में, इन पांच राशि वालों को मिलेगा भरपुर लाभ

Venus in Pisces

In Venus Pisces till May 10, these five zodiac signers will get rich

रतलाम। Venus in Pisces भोग, सुख, पे्रम का बड़ा कारक ग्रह शुक्र मंगलवार से अपनी उच्च राशि मीन में आ रहा है। शनि की राशि कुंभ से इसके मीन राशि में आने के बाद से अनेक राशि वालों के जीवन में बडे़ परिवर्तन देखने को मिलेंगे। शुक्र ग्रह को अंग्रेजी में वीनस कहा जाता है। इसका सीधा मतलब है कि ये सुंदरता का देवता है। ये बात रतलाम के प्रसिद्ध ज्योतिषी वीरेंद्र रावल ने कही। वे भक्तों को शुक्र के 10 मई तक मीन राशि में रहने के दौरान होने वाले राशियों पर असर के बारे में बता रहे थे। इस दौरान पांच राशि ्वालों को भरपुर लाभ मिलेगा।
Venus in Pisces
इस तरह होता है जीवन में शुक्र का प्रभाव

हर व्यक्ति की कुंडली में शुक्र के कमजोर या मजबूत होने से उसके जीवन पर कई प्रभाव देखने को मिलते हैं। शुक्र मीन राशि में उच्च के होते हैं तो कन्या राशि में इन्हें नीच का माना गया है। शुक्र अकेले ऐसे ग्रह हैं जो सूर्योदय से पहले और सूर्यास्त के बाद आकाश में अपनी एक अनोखी चमकदार पहचान रखते हैं। ग्रहों की बात करें तो शनि, बुध व केतु इनके मित्र ग्रह तो वहीं सूर्य, चंद्रमा व राहू से ये शत्रुता रखते हैं। इसके अलावा मंगल व बृहस्पति ग्रह के साथ इनका संबंध सामान्य ही रहता है।
Venus in Pisces
इसलिए महत्वपूर्ण है इनका राशि परिवर्तन

ज्योतिषी रावल ने बताया भारतीय वैदिक ज्योतिष में शुक्र ग्रह को भोर का तारा कहा गया है। इसीलिए शुक्र का राशि या अपना स्थान परिवर्तन करना भारतीय वैदीक ज्योतिष शास्त्र के नज़रिये से एक अहम घटना के रूप में देखा जा रहा है। शुक्र देव यश और वैभव के दाता हैं, इसका हर व्यक्ति के साथ-साथ हमारे देश पर भी विशेष प्रभाव पड़ेगा। विशेषज्ञों अनुसार जब भी शुक्र देव गुरू की राशि मीन में प्रवेश करते हैं तो इसके प्रभाव से मौसम में अचानक से परिवर्तन देखने को मिलता है। यही शुक्र ग्रह एक बार फिर अपनी उच्च राशि यानी मीन में 16 अप्रैल 2019, मंगलवार को 12.55 बजे गोचर करेगा और 10 मई 2019, शुक्रवार शाम को 6.57 बजे तक इसी राशि में स्थित रहेगा। शुक्र के इस गोचर से हर राशि प्रभावित होने वाली है।
Venus in Pisces
इस तरह होगा राशि पर असर

मेषराशि

शुक्र ग्रह का गोचर आपके द्वादश भाव में हो रहा है। इसके चलते पारिवारिक जीवन में आपको अच्छे फल मिलेंगे। घर के लोगों के बीच सामंजस्य बना रहेगा। आपका आत्मबल इस दौरान बहुत उपर जाएगा। आपके विरोधी परास्त होंगे।
वृषभराशि

शुक्र का गोचर आपके एकादश भाव में होने से ये गोचर आपके लिए शुभ साबित होगा। आर्थिक पक्ष इस समय मजबूत होगा और धन की बचत कर पाने में भी आप सक्षम होंगे। सामाजिक स्तर पर आपका प्रभाव बढ़ता जाएगा।
मिथुनराशि

गोचर काल के दौरान कुछ अच्छे अनुभवों से आपके चेहरे पर हंसी आ सकती है। वहीं कुछ बुरे अनुभव आपको उदास कर सकते हैं। नौकरीपेशा से जुडे़ लोग कार्यक्षेत्र में ज्यादा मेलजोल करने से इस दौरान बचेंगे और अपने में खोए रहेंगे।
कर्कराशि

शुक्र का गोचर आपके धर्म भाव यानि कि आपके नवम भाव में होगा। इस गोचर के चलते कुछ जातकों की आमदनी में वृद्धि हो सकती है और कुछ लोगों को प्रमोशन भी मिल सकता है। भाग्य का साथ मिलने से जीवन की कई परेशानियां इस दौरान दूर हो सकती हैं।
Venus in Pisces
सिंहराशि

शुक्र का गोचर आपकी राशि से अष्टम भाव में होगा। इस गोचर के दौरान कार्यक्षेत्र में आपको शेयर बाजार की तरह उतार-चढ़ाव का सामना करना पडेग़ा। किसी वरिष्ठ अधिकारी से मतभेद होने की संभावना है, इसलिए जितना हो सके कार्यस्थल पर होने वाली राजनीति से खुद को दूर रखें।
कन्याराशि

इस गोचर के दौरान आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा नहीं तो जीवनसाथी के साथ तकरार हो सकती है। नोकझोक के बाद जब आपको वास्तविक स्थिति का पता चलेगा तो आप उनको मनाने के लिए कई तरह के उपाय कर सकते हैं।
तुलाराशि

मीन राशि में शुक्र के गोचर के दौरान तुला राशि के जातकों को जीवन के अनेक क्षेत्रों में बेहतर फल मिलेंगे। विवाहित लोगों के जीवन में मनमुटाव की स्थिति बन सकती है, लेकिन यदि आप अपने जीवनसाथी के मनोभावों को समझने में कामयाब रहेंगे तो सारी मुश्किलें दूर हो जाएंगी।
वृश्चिकराशि

शुक्र देव का गोचर आपकी राशि से पंचम भाव में हो रहा है। यह गोचर प्रेम संबंधों के लिए बहुत अनुकूल है। इस दौरान अपने प्रियतम के प्रति आप झुकाव महसूस करेंगे, और अपने संगी के साथ आपके रिश्तों में गर्माहट आएगी।
Venus in Pisces
धनुराशि

शुक्र ग्रह का गोचर आपकी राशि से चतुर्थ भाव में है। इस दौरान आपको अपने मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। पारिवारिक जीवन में इस समय आपको कठिनाइयों का सामना करना पडेग़ा।
मकरराशि

यह गोचर आपके लिए शुभ फलदायी रहेगा। खासकर इस राशि के वो लोग जो नौकरीपेशा से जुडे़ हैं उन्हें कार्यक्षेत्र में उनके प्रयासों के लिए सराहना मिलेगी। नौकरी नहीं है तो मिलेगी।
कुंभराशि

शुक्र के गोचर के दौरान आपके घर में मांगलिक कार्य होने की पूरी संभावना है, क्योंकि शुक्र का गोचर आपकी राशि से द्वितीय भाव में हो रहा है। इस गोचर के चलते आपकी वाणी में मिठास रहेगी और सामाजिक स्तर पर आप अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे।
मीनराशि

शुक्र आपके लग्न में स्थित होंगे। शुक्र के इस गोचर के चलते आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। यह अवधि आपको प्रेम का अच्छा अनुभव कराएगी और आप अपने प्रेमी के साथ अच्छा वक्त बिता पाएंगे।
Venus in Pisces
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो