scriptपाक में मरे आतंकी…. यहां सुरक्षा बढ़ाई | Indian army letest news in ratlam | Patrika News

पाक में मरे आतंकी…. यहां सुरक्षा बढ़ाई

locationरतलामPublished: Feb 26, 2019 01:44:01 pm

Submitted by:

Sourabh Pathak

पाक में मरे आतंकी…. यहां सुरक्षा बढ़ाई

patrika

पाक में मरे आतंकी…. यहां सुरक्षा बढ़ाई

रतलाम। पाकिस्तान में जैश के आतंकी कैंप तबाह करने के बाद देश के साथ रतलाम में भी पुलिस की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। हालाकि पुलिस के अधिकारी इसे रूटीन जांच बता रहे है, जबकि दिल्ली-मुंबई के बीच चलने वाली सभी ट्रेनों की जांच बड़ा दी गई है। इसके साथ ही संदिग्ध यात्रियों व उनके सामान की भी जांच की जा रही है। ट्रेनों में आरपीएफ, जीआरपी और सिटी पुलिस ने एक साथ जांच की।
ट्रेनों में जांच के दौरान पुलिस के साथ बम निरोधक दस्ता और स्नीफर डॉग भी थे, जिनके द्वारा ट्रेन के साथ स्टेशन के चप्पे-चप्पे पर सघनता से जांच की गई। स्टेशन पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को देख यहां मौजूद यात्री व उनके परिजन भी समझ नहीं पाए कि अचानक से यह जांच क्यो शुरू हो गई। वहीं ट्रेन में सवार यात्री भी जांच को देख चौंक गए।
सुरक्षाबल की तीनों टीमों ने एक साथ अलग-अलग स्थानों व ट्रेनों में जांच की।
शहर में भी हर गतिविधि पर नजर
पुलिस की टीम सोमवार से ही शहर सहित जिलेभर में मुस्तैद हो गई थी। सिटी पुलिस के साथ होमगार्ड के जवान और एसएएफ के जवान हर चौराहे पर खड़े होकर वाहनों की जांच करते नजर आए। इसके साथ ही सड़क से गुजरने वाले हर शख्स और उसकी गतिविधि पर नजर रखी थी। जहां पर भी गड़बड़ी नजर आती, सुरक्षाकर्मी उसे रोक जानकारी जुटाते और पूछताछ में संतुष्ट होने के बाद संबंधित को छोड़ देते थे।
संवदेनशील जिला है रतलाम
रतलाम में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाने के पीछे कारण जिले का संवेदनशील होना बताया जा रहा है। जिले में सिमी की सक्रियता के चलते और उससे जुड़े लोग होने के चलते पुलिस के साथ ही खुफिया विभाग से जुड़ी एटीएस, आईबी सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियों की भी हर शख्स और उसकी गतिविधि पर नजर होती है। इसके साथ ही खुफिया विभाग ने अपने टारगेट भी फिक्स कर रखे है, जिस पर वह हर पल नजर रखता है।
सीसीटीवी से भी निगरानी
शहर में पुलिस चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों से भी हर गतिविधि पर नजर रखे हुए है। कैमरे में कोई भी संदिग्ध गतिविधि नजर आते ही तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दिए जाने के निर्देश दिए गए है, जिसके अनुरूप टीम कंट्रोल रूम में लगी सीसीटीवी कैमरों से कनेक्ट एलईडी स्क्रीन के माध्यम से शहर भर की गतिविधि पर एक ही जगह से भी नजर गढ़ाए बैठे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो