Happy News लो यहां मिल गया गया बोनस

Happy News लो यहां मिल गया गया बोनस

Ashish Pathak | Publish: Oct, 13 2018 11:03:51 AM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

Happy News लो यहां मिल गया गया बोनस

रतलाम। देशभर में सबसे पहले रतलाम रेल मंडल के कर्मचारियों को शुक्रवार को दीपावली पूर्व के बोनस का वितरण हो गया। रेल मंडल में 13 हजार 176 कर्मचारियों के खातों में शुक्रवार को 22 करोड़ 94 लाख 70 हजार 498 रुपए का बोनस का वितरण कर दिया गया। सुबह कर्मचारियों के खातों के में इसको डालने की शुुरुआत हुई जो दोपहर 12 बजे तक पूरी हो गई। मंडल के वित्त विभाग के कर्मचारी तीन दिन से इसको लेकर तैयारी कर रहे थे। डीआरएम ने वित्त व कार्मिक विभाग को बेहतर कार्य करने के लिए 5 हजार रुपए का पुरस्कार व प्रशस्ती पत्र देकर सम्मानीत किया है।

वित्त विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक रविरंजन ने मीडिया को बताया कि रेलवे हर वर्ष दहशरा के पूर्व अपने कर्मचारियों को उत्पादकता के आधार पर 78 दिन का बोनस देती है। तीन दिन पूर्व ही रेलवे ने इस बात की घोषणा की थी कि वो नवरात्रि में ही बोनस का वितरण कर देगी। शुक्रवार को ये कार्य हो गया। बता दे कि इस बोनस को लेकर कर्मचारियों की मांग थी की इसको 78 दिन के बजाए अतिरिक्त दिनों में बढ़ाया जाए। इसको लेकर दोनों प्रमुख संगठनों ने मांग भी की थी। शुक्रवार को वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ युवा समिति अध्यक्ष गौरव दुबे व सहायक मंडल मंत्री दीपक भारद्वाज ने भी वित्त विभाग के वरिष्ठ अधिकारी रविरंजन का स्वगत किया।

इस तरह हुआ मंडल में कार्य

रेलवे ने 10 अक्टूबर को बोनस देने का निर्णय लिया। 11 अक्टूबर को सुबह 11.30 बजे क्रिस विभाग ने बोनस भुगतान की साइट को खोला। पे बिल सेक्शन से 5.30 घंटे तक कार्य करके शाम को 5 बजे तक सभी 13 हजार 176 कर्मचारियों का बोनस बिल बनाकर लेखा विभाग के पास भेज दिया। इस बिल को बनाने के दौरान कर्मचारी 11 अक्टूबर को भोजन अवकाश में घर भी नहीं गए।

इसके बाद देर रात तक ऑनलाइन

एक - एक कर्मचारी के खाते में बोनस डालने का कार्य चलता रहा। 12 अक्टूबर की दोपहर 12 बजे तक सभी कर्मचारियों को बोनस मिल गया। बोनस को खाते में देश में सबसे पहले डालने में मंडल के 18 कर्मचारियों का सबसे बेहतर योगदान रहा। इन कर्मचारियों को 5-5 हजार रुपए का पुरस्कार व प्रशस्ती पत्र डीआरएम सुनकर ने देने की घोषणा की है। इन कर्मचारियों में वरिष्ठ कार्मिक प्रबंधक पीके गोपीकुमार के अलावा दीपक परमार, अनिता प्रसाद, सुनील भार्गव, रमेश पानसे, सुनील मेहता, संजय यादव, अरविंद मीणा, प्रतिमा मिश्रा, नंदकिशौर शर्मा, राकेश कुमार, राजीव अग्रवाल, बीएस कटारा, दिनेश भविरिया, दिपमाला पंवार, नरेंद्र मोयल, स्नेहलता व अनिसा शामिल है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned