ट्रेन में था 11 लाख रुपए का गोल्ड, फिर पुलिस की जब पड़ी नजर तो हुआ ये, यहां पढे़ं पूरी खबर

ट्रेन में था 11 लाख रुपए का गोल्ड, फिर पुलिस की जब पड़ी नजर तो हुआ ये, यहां पढे़ं पूरी खबर

Ashish Pathak | Publish: Apr, 21 2019 04:29:47 PM (IST) | Updated: Apr, 21 2019 04:29:48 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

ट्रेन में था 11 लाख रुपए का गोल्ड, फिर पुलिस की जब पड़ी नजर तो हुआ ये, यहां पढे़ं पूरी खबर

रतलाम। अमृतसर से मुंबई जा रही गोल्डन टेंपल मेंल एक्सपे्रस ट्रेन में पुलिस को एक यात्री के पास से जांच के दौरान 11 लाख रुपए का गोल्ड मिला है। गोल्डन टेंपल मेल में से गोल्ड मिलने के बाद पुलिस हैरान है। यात्री से जब पुलिस ने इस मामले में ये सवाल किए की गोल्ड कहां से लेकर आ रहे है व बिल किधर है तो इसका जवाब यात्री सही से नहीं दे पाया है।

रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 4 पर शनिवार रात में एफएसटी की टीम ने अमृतसर से रतलाम पहुंचे एक यात्री को पकड़ा। टीम ने जब यात्री के सामान की जांच की तो उसमें बड़ी संख्या में सोने के आभूषण नजर आए। यह देखकर जांच दल उक्त व्यक्ति को पूछताछ के लिए जीआरपी थाने लेकर पहुंचा। जहां उसने खुद को व्यापारी होना बताया। यात्री अमृतसर से नीमच जा रहा है, जांच में 11 लाख का सोना मिला है।

यात्रियों की जांच में चला पता

एफएसटी मजिस्ट्रेट दुर्गेश सुरोलिया ने बताया कि शनिवार शाम को वह एफएसटी अधिकारी कुलदीप मुनिया व जीआरपी थाने की टीम के साथ रेलवे स्टेशन परिसर में यात्रियों की जांच कर रहे थे। स्टेशन परिसर में उन्हें एक व्यक्ति बैग लेकर संदिग्ध अवस्था में बाहर आता नजर आया तो उसे रोक लिया। युवक से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम मनजिंदर सिंह निवासी अमृतसर होना बताया।

 

बैग खुला तो उड़े होश

टीम ने जब जांच के लिए बैग खोला तो उसमें सोने की ढेर सारी बालियां देखकर उनके होश उड़ गए। उसकी जब गिनती की गई तो बैग में से 973 सोने की बालियां जो कि करीब 350 ग्राम वजनी होना पाई गई। युवक ने पूछताछ में बताया कि वह फेरी लगाने का काम करता है। माल लेकर नीमच बेचने के लिए जा रहा था। टीम ने युवक से जब सोने का हिसाब मांगा तो वह नहीं दे सका। जिसके चलते रात करीब 12 बजे टीम ने उक्त आभूषण जीआरपी थाने के माल खाने में जमा करा दिए। अब आगे की जांच रविवार को होगी।

indian railway crime hindi news

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned