scriptELECTION 2019 महाराष्ट्र से राजस्थान ले जा रहे थे लाखों रुपए, मध्यप्रदेश में हुआ इनके साथ ये काम | indian railway crime news | Patrika News

ELECTION 2019 महाराष्ट्र से राजस्थान ले जा रहे थे लाखों रुपए, मध्यप्रदेश में हुआ इनके साथ ये काम

locationरतलामPublished: Mar 25, 2019 04:13:32 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

ELECTION 2019 महाराष्ट्र से राजस्थान ले जा रहे थे लाखों रुपए, मध्यप्रदेश में हुआ इनके साथ ये काम

indian railway crime news

indian railway latest hindi news

रतलाम. लोकसभा चुनाव के दौरान जांच के लिए लगी एफएसटी की टीम ने रविवार सुबह रेलवे स्टेशन पर 17 लाख रुपए से अधिक की नकदी जब्त की। टीम ने स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 5 पर आई बांद्रा-उदयपुर ट्रेन में सवार यात्रियों से यह राशि जब्त की। सभी लोग मुंबई से राजस्थान के गंगापुर और उसके आस-पास के क्षेत्र के रहने वाले है। टीम ने राशि जब्त कर इसके संबंध में सभी लोगों से जवाब मांगा है।
indian <a  href=
railway crime news” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/02/21/indian_railway_news_4328526-m.jpg”>एफएसटी टीम अधिकारी दुर्गेश सुरोलिया की टीम ने ट्रेन में सवार यात्रियों से कुल 17 लाख 76 हजार 990 रुपए जब्त किए है। जिन से राशि जब्त की है, उनमें राजस्थान के गंगापुर निवासी अब्दुल रऊफ कुरैशी 40 वर्ष जिससे 3 लाख 69 हजार 50 रुपए, नागौर जिले के बेरुदा निवासी इंसाफअली पिता मो. हुसैन कुरैशी 46 वर्ष से एक लाख 20 हजार 920 रुपए, पाली के जेतारण निवासी फिरदोस कुरैशी 32 वर्ष से तीन लाख 41 हजार 520 रुपए, यहीं के तय्यबअली पिता अब्बास कुरैशी 19 वर्ष से पांच लाख रुपए और भीलवाड़ा जिले के जोगगुरू निवासी चांदमल पिता लादूलाल खटीक 32 वर्ष से चार लाख 45 हजार 500 रुपए जब्त किए हैं।
indian railway crime news
सुबह से चल रही थी जांच
एफएसटी अधिकारी दुर्गेश सुरोलिया अपनी टीम के साथ सुबह से रेलवे स्टेशन परिसर में जांच कर रहे थे। बांद्रा-उदयपुर ट्रेन पहुंची तो संदिग्ध यात्रियों पर नजर दौड़ा रहे थे। जनरल कोच से दो यात्री चाय-नाश्ता लेने के लिए प्लेटफार्म पर उतरे और उन्हे रोककर जांच की। उनके पास से पचास हजार से अधिक की नकदी मिली। साथ वालों के बारे में पूछताछ की तो उनका कहना था कि तीन साथी, ट्रेन में सवार है। इसके बाद टीम ने सभी को उतारा और सामान की जांच की, जिसमें इतनी राशि मिली।
indian railway crime news
कोषालय में कराई जमा
एफएसटी के दल के साथ स्टेशन रोड थाना पुलिस के फोर्स भी मौजूद था। बाद में जीआरपी थाना पुलिस को सूचना दी। बाद में पांचों लोगों को टे्रन से उतारकर थाने लाया गया। यहां पूछताछ में इनके द्वारा बताया गया कि वह पशुओं का व्यापार करते है, इसी सिलसिले में वह मुंबई गए थे और वहां से लौट रहे थे कि टीम ने उन्हे पकड़ लिया। ये जो राशि है, ये उनकी और उधार ली गई रकम है। उक्त राशि का चुनाव से कोई संबंध नहीं है। टीम ने फिलहाल कार्रवाई कर प्रकरण बनाया और राशि कोषालय में जमा करा दी।
indian railway crime news
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो