scriptरेलवे परीक्षा में गड़बड़ी की आंच विजिलेंस तक पहुंची | indian railway exam | Patrika News

रेलवे परीक्षा में गड़बड़ी की आंच विजिलेंस तक पहुंची

locationरतलामPublished: Oct 22, 2021 01:55:42 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

रेल मंडल में शॉर्ट हैंड के 4 पद के लिए हुई परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप मंडल के साथ साथ अब विजिलेंस तक पहुंच गए है।

railway examination

railway examination

रतलाम. रेल मंडल में शॉर्ट हैंड के 4 पद के लिए हुई परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप मंडल के साथ साथ अब विजिलेंस तक पहुंच गए है। इन सब के बीच मंडल रेल प्रबंधक विनीत गुप्ता के पास पहुंची इस मामले की शिकायत की जांच कौन करेगा, इस बारे में निर्णय इस सप्ताह हो सकता है।
Indian railways: कोहरे के चलते रेलवे ने दिसंबर से ट्रेनों का नया शेड्यूल किया जारी, पांच जोड़ी ट्रेनें रहेंगी निरस्त
बता दे कि इसी माह रेल मंडल में शॉर्ट हैंड के 4 पद के लिए कार्मिक विभाग ने परीक्षा का आयोजन किया था। इसमे 20 रेल कर्मचारियों ने सहभागिता की थी। इस मामले में परीक्षा के नतीजे आने के पूर्व ही मंडल रेल प्रबंधक गुप्ता के पास शिकायत पहुंच गई कि परीक्षा में गड़बड़ी हुई है व दो ऐसे रेल कर्मचारियों को शामिल किया गया जिनको शॉर्ट हैंड नहीं आता है। आरोप लगाने वालों ने तो यहां तक लिखा है कि दो रेल कर्मचारियों ने टाइप करके परीक्षा दी। इसके बाद डीआएम गुप्ता ने पूरे मामले की जांच करवाने का निर्णय लिया है। जांच कौन करेगा, इस बारे में इस सप्ताह निर्णय हो सकता है।
Collector's notice to Indian Railways
IMAGE CREDIT: patrika
इधर विजिलेंस पहुंचा मामला
इधर मुंबई मुख्यालय के सतर्कता विभाग याने की रेलवे विजिलेंस तक यह मामला पहुंच गया है। शिकायत करने वालों ने सबूत के साथ विजिलेंस को पूरा मामला भेजा है। ऐसे में अब परीक्षा की जांच अगर विजिलेंस करती है तो नतीजे देरी से आएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो