scriptBIG BREAKING रेल यात्री सावधान: इस ट्रैक से गुजरने वाली ट्रेन पर आसमान से बरसते हैं पत्थर | Indian Railway Latest Hindi News | Patrika News

BIG BREAKING रेल यात्री सावधान: इस ट्रैक से गुजरने वाली ट्रेन पर आसमान से बरसते हैं पत्थर

locationरतलामPublished: Jun 22, 2018 10:27:51 am

Submitted by:

Ashish Pathak

BIG BREAKING रेल यात्री सावधान: इस ट्रैक से गुजरने वाली ट्रेन पर आसमान से बरसते हैं पत्थर

Indian Railway Latest Hindi News

indian railway latest hindi news

रतलाम। देश में एक रेल मंडल एेसा भी है जहां ट्रेन के चलने के दौरान आसमान से पत्थर बरसते हैं। पत्थर जब बरसते हैं तो वे इस मामले में ये भेदभाव नहीं करते कि ट्रेन मालगाड़ी है या पैंसेजर ट्रेन। बल्कि वे तो देश की सबसे वीआईपी मानी जाने वाली राजधानी ट्रेन पर भी पत्थर बरसा देते है। हम बात कर रहे है पश्चिम रेलवे के रतलाम रेल मंडल की। यहां पर चार वर्षो में कई बार चलती ट्रेन पर पत्थर बरसे हैं। इससे रेल चालक, गार्ड से लेकर यात्री तक परेशान हैं।
Indian <a  href=
railway Latest Hindi News” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/06/20/indian_railways_2991562-m.jpg”>पश्चिम रेलवे के रतलाम रेल मंडल में दिल्ली से लेकर मुंबई तक का सफर सुरक्षित नहीं है। यहां पर रतलाम रेल मंडल के मेघनगर से लेकर गोधरा तक के ट्रैक में अनेक एेसे सेक्शन हैं, जहां से जब ट्रेन गुजरती है तो आसमान से पत्थर बरसते हैं। इस मामले में अनेक बार जीआरपी व आरपीएफ ने अलग-अलग व मिलकर जांच की, लेकिन अब तक कोई सकारात्मक परिणाम सामने नहीं आया है।
Indian Railway Latest Hindi News
कांच तक टूटे पूर्व में

बता दे की पूर्व में मालगाड़ी के गार्ड के घायल होने से लेकर यात्री ट्रेन के कांच टूटने तक की घटनाएं हुई है। अब तक की जांच में जो सामने आया है उसके अनुसार ये पत्थर पहाडि़यों से बरसते हैं। इनको उपर से नीचे कौन बरसाता है, ये अब तक सामने नहीं आया है। लेकिन जिम्मेदारों का मानना है कि ये शरारती तत्वों का कार्य है। इस मामले में अब जीआरपी व आरपीएफ ने मिलकर संयुक्त जांच अभियान चलाया है।
Indian Railway Latest Hindi News
गांव-गांव जाकर समझा रहे

बता दे कि कुछ माह पूर्व इस प्रकार की घटना होने के बाद मेघनगर जीआरपी ने तगड़ा अभियान चलाया था। इसके लिए गांव-गांव जाकर समझाने का कार्य किया था। फिर से इस प्रकार का मामला सामने आने के बाद अब आरपीएफ व जीआरपी मिलकर ये कार्य कर रहे है। इसके लिए गांव-गांव में जाकर ये कहा जा रहा है कि अब पत्थर चले तो तगड़ी कार्रवाई की जाएगी।
Indian Railway Latest Hindi News
हम इसको गंभीरता से ले रहे

ट्रेनों पर पत्थर चलने की घटना को हमने गंभीरता से लिया है। इसके लिए आरपीएफ व जीआरपी मिलकर अभियान चला रहे है। जल्द सकारात्मक रिजल्ट सामने आएगा।
आरएन सुनकर, मंडल रेल प्रबंधक, रतलाम रेल मंडल

Indian Railway Latest Hindi News
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो