1 जुलाई से बदल जाएगा इन ट्रेन का समय, यहां पढे़ं आपकी ट्रेन के बारे में

1 जुलाई से बदल जाएगा इन ट्रेन का समय, यहां पढे़ं आपकी ट्रेन के बारे में

Ashish Pathak | Updated: 28 Jun 2019, 10:27:59 AM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

वर्षो से ट्रेनों का टाइम टेबल अगस्त माह में बदलता था। अब इसमे बदलाव करते हुए इसको जुलाई माह में बदलने का निर्णय अप्रैल माह में ही ले लिया गया था।

रतलाम . आगामी 1 जुलाई से ट्रेनों का नया टाइम टेबल लागू हो जाएगा। इसमे 96 ट्रेन के समय में परिवर्तन हो रहा है। ये परिवर्तन, रतलाम, इंदौर, उज्जैन , चित्तौडग़ढ़, दाहोद आदि स्टेशन पर होगा। पश्चिम रेलवे ने मंडल के परिचालन विभाग द्वारा भेजे गए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इसके पूर्व दिल्ली में टाइम टेबल कमेटी की बैठक में भी इसको मंजूरी दे दी गई है।

यह भी पढे़ं -देखें VIDEO ट्रेन में खिड़की के बाहर था महिला का हाथ, अचानक गिरा पेड़, फिर हुआ ये

रेलवे के परिचालन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि पिछले कुछ वर्षो से ट्रेनों का टाइम टेबल अगस्त माह में बदलता था। अब इसमे बदलाव करते हुए इसको जुलाई माह में बदलने का निर्णय अप्रैल माह में ही ले लिया गया था। इस निर्णय के बाद से ही परिचालन विभाग ने ट्रेनों के ठहराव समय में बदलाव की तैयारी शुरू कर दी थी। अब इसको अंतिम रुप दे दिया गया। इसके पूर्व कई राउंड की बैठक दिल्ली में टाइम टेबल कमेटी की हुई।

यह भी पढे़ं -रेलवे का करोड़ों पैसेंजर्स के लिए सबसे बड़ा निर्णय, 22 दुरंतो ट्रेन के लिए हुआ ये फैसला

इन प्रमुख ट्रेन के समय में बदलाव
जबलपुर सोमनाथ जबलपुर, अमृतसर मुंबई सेंट्रल अमृतसर गोल्ड टेंपल, पश्चिम एक्सपे्रस, राजधानी एक्सपे्रस, अगस्त एक्सपे्रस, उदयपुर रतलाम उदयपुर, भोपाल दाहोद भोपाल ट्रेन, पटना अहमदाबाद पटना, सर्वोदय एक्सपे्रस, मुजफ्फरपुर सूरत मुजफ्फरपुर, पुणा ग्वालियर पुणा, त्रिवेंद्रम निजामुद्ीन त्रिवेंद्रम, भूज शालिमार भूज, इंदौर मुंबई इंदौर अवंतिका, रतलाम महू डेमू आदि ट्रेन शामिल है। इन ट्रेन में इंदौर से चलने वाली इंदौर नागपुर, इंदौर लिंगमपल्ली, इंदौर दिल्ली, इंदौर जम्मु मालवा, इंदौर गुवाहाटी, नादा इंदौर आदि ट्रेन भी शामिल है। इतना ही नहीं इस बदलाव का असर इंदौर से चलकर उज्जैन होकर विभिन्न स्टेशन पर पहुंचने वाली ट्रेन पर भी हुआ है। कुछ ट्रेन इंदौर व रतलाम में समय बदलव की वजह से उज्जैन में भी परिवर्तित समय पर पहुंचेगी।

यह भी पढे़ं -INDIAN railway आसान नहीं है 160 किमी की SPEED से ट्रेन चलाना

train time table
Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned