scriptभारतीय रेलवे का मुसाफिरों को तोहफा, ट्रेन लेट, तो मुफ्त में मिलेगा पानी और पेपर | Indian railway passengers gift, train late, water and paper for free | Patrika News

भारतीय रेलवे का मुसाफिरों को तोहफा, ट्रेन लेट, तो मुफ्त में मिलेगा पानी और पेपर

locationरतलामPublished: Apr 21, 2018 10:58:28 am

Submitted by:

Ashish Pathak

भारतीय रेलवे का मुसाफिरों को तोहफा, ट्रेन लेट, तो मुफ्त में मिलेगा पानी और पेपर

rail

rail

रतलाम। अगर आप राजधानी, दुरंतो, प्रीमियम या सुविधा स्तर की ट्रेन में यात्रा करते है तो ये खबर आपके काम की है। रेलवे ने इन ट्रेन के दो घंटे से अधिक देरी से होने पर यात्रियों को पानी व पेपर मुफ्त में देने का निर्णय अमल में लाना शुरू कर दिया है। मंडल में रेलवे के इस निर्णय से 24 यात्री ट्रेनों में यात्रियों को लाभ होगा।
railway
मंडल में लंबी दूरी की चलने वाली अधिकांश यात्री ट्रेने 4 ये 6 घंटे देरी से ही चलती है। इनमे प्रीमियम से लेकर सुविधा स्तर की ट्रेनें भी शामिल रहती है। ट्रेनों की स्थिति में सुधार में असफल रेलवे ने यात्रियों के गुस्से को कम करने के लिए नि:शुल्क पानी व पेपर देने की योजना शुरू कर दी है। इसके लिए जरूरी बस है कि आपकी ट्रेन प्लेटफॉर्म पर दो घंटे या इससे अधिक देरी से हो।मंडल में रेलवे के इस निर्णय से 24 यात्री ट्रेनों में यात्रियों को लाभ होगा।
railway
अभी एक बोतल पानी मिलता

हालाकि इन ट्रेनों में से राजधानी, दुरंतो, प्रीमियम ट्रेन में एक बोतल पानी पहले से नि:शुल्क रेलवे देती है। एेसे में अब ट्रेन के देरी से होने पर ट्रेन में सवार यात्री को एक बोतल पानी अतिरिक्त बगैर शुल्क चुकाए मिलेगा। इसके अलावा प्लेटफॉर्म पर इंतजार कर रहे यात्री को भी रेलवे बोतल बंद पानी व अंगे्रजी या हिंदी पेपर मांग अनुसार उपलब्ध कराएगा।
railway
रतलाम मंडल में एेसे होगा लाभ

मंडल में इंदौर से एक प्रीमियम ट्रेन चलती है। इसके अलावा 4 राजधानी, 4 सेमी राजधानी, 12 से अध्किा दुरंंतो व सुविधा व अन्य प्रीमियत रतलाम से निकलती है। इनमे यात्रा करने वाले यात्रियों को इससे लाभ होगा। इसके लिए यात्री को ट्रेन के देरी से होने का इंतजर करना होगा।
railway
आदेश का पालन

बोर्ड ने यात्रियों की बेहतरी के लिए ये निर्णय लिया है। आदेश का पालन होगा।


जेके जयंत, जनसंपर्क अधिकारी, रतलाम रेल मंडल

railway
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो