scriptIndian Railways : JCB video fired at 10 mafia houses in Ratlam | indian railway : रतलाम में माफिया के 10 मकान पर चला दी जेसीबी video | Patrika News

indian railway : रतलाम में माफिया के 10 मकान पर चला दी जेसीबी video

देशभर में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा माफिया के मकानों को तोड़ते हुए जेसीबी चलाने का फॉर्मूला बड़ा कामयाब माना गया। मध्यप्रदेश के रतलाम में भी यही किया गया। इससे आगे बढ़कर अब भारतीय रेलवे ने भी इसको अपना लिया है।

रतलाम

Updated: April 08, 2022 07:52:11 pm

रतलाम. देशभर में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा माफिया के मकानों को तोड़ते हुए जेसीबी चलाने का फॉर्मूला बड़ा कामयाब माना गया। मध्यप्रदेश के रतलाम में भी यही किया गया। इससे आगे बढ़कर अब भारतीय रेलवे ने भी इसको अपना लिया है। रतलाम रेल मंडल के रतलाम में माफिया के 10 मकानों पर रेलवे ने जेसीबी चला दी है।
Indian Railway चली योगी सरकार की राह पर, माफिया के कब्जों पर चलाई JCB
Indian Railway चली योगी सरकार राह पर, माफिया के कब्जों पर चलाई JCB
जिले में माफिया के खिलाफ प्रशासन व नगर निगम की कार्रवाई के बाद अब रेलवे ने भी शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की। शहर के सैलाना यार्ड के करीब ए केबिन में पहले 68 रेलवे आवासों से अवैध कब्जे हटाए, फिर कब्जा नहीं हो इसके लिए बिजली कनेक्शन काटने के साथ - साथ दरवाजे - खिड़की निकाले, शाम को जेसीबी चलाकर 10 आवासों को तोड़ दिया गया। शेष आवास को गिराने की कार्रवाई शनिवार को होगी।
रेलवे ने भी शुरुआत कर दी

शहर में माफिया के खिलाफ लगातार अलग-अलग विभाग कार्रवाई कर रहा है। इसी कड़ी में शुक्रवार को रेलवे ने भी शुरुआत कर दी। शहर के सैलाना ब्रिज के करीब ए केबिन में सुबह करीब 11 बजे बाद कार्मिक विभाग के कल्याण निरीक्षक हरीश चांदवानी के नेतृत्व में दल पहुंचा। दल के साथ में आरपीएफ, जीआरपी के अलावा रेलवे के बिजली विभाग, इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारी भी साथ थे।
पहले चेतावनी, फिर जब्त सामान

दल ने पहले एक धंटे का समय देकर आवासों में रह रहे लोगों को एक घंटे में मकान पूरी तरह से खाली करने की चेतावनी दी। इस दौरान कुछ लोगों ने विरोध का प्रयास किया तो जीआरपी व आरपीएफ ने उनके विरोध को चुप करवा दिया। इसके बाद एक - एक करके करीब 68 आवासों के दरवाजे व खिड़की को निकाला गया। इनको निकालकर रेलवे ने अपने भंडारगृह भेजा। इसके बाद सभी आवासों में बिजली कनेक्शन काटे गए। बिजली कनेक्शन काटने में ही रेलवे कर्मचारियों को शाम की 4 बज गई। इस बीच रेलवे के मंडल इंजीनियर आलोक श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारियों ने निरीक्षण किया।
अपराधी आकर रहने लगे थे

रेलवे के आवास में अवैध रुप से कुछ अपराधी स्तर के लोग आकर रहने लगे थे। ऐसे में सूचना मिलने पर कार्रवाई की गई। बार - बार खाली करवाने से बेहतर है, इन आवास को तोड़ दिया जाए, जिससे भविष्य में जर्जर आवास में कोई रहने ही नही आए।
- खेमराज मीणा, मंडल रेलवे प्रवक्ता

Indian Railway चली योगी सरकार की राह पर, माफिया के कब्जों पर चलाई JCB
IMAGE CREDIT: patrika

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.