scriptRailway News: रेलवे ने जारी की गाइडलाइन, इन ट्रेनों पर पड़ेगा असर | indian railways private train guidelines | Patrika News

Railway News: रेलवे ने जारी की गाइडलाइन, इन ट्रेनों पर पड़ेगा असर

locationरतलामPublished: Aug 19, 2020 05:37:27 pm

Submitted by:

Manish Gite

मध्यप्रदेश से चलने वाली इन ट्रेनों के लिए रेलवे ने जारी की है गाइडलाइन…।

train2.png

private trains indian railways

रतलाम. रेलवे ने निजी कंपनी से अनुबंध के बाद मंडल में चलने वाली तीन यात्री ट्रेन के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है। इसके अनुसार निजी ट्रेन किस स्टेशन पर ठहरेगी व कितनी देर ठहरेगी, यह निजी कंपनी तय करेगी। रेल मंडल में इंदौर से तीन यात्री ट्रेन चलाना प्रस्तावित किया गया है, इसमे से एक इंदौर-मुंबई ट्रेन रतलाम होकर चलेगी।

 

रेलवे को पहले देना होगी सूची

निजी ट्रेन के लिए जो शर्ते तय की गई है, उसके अनुसार ट्रेन का ठहराव किस स्टेशन पर होगा व कितनी देर के लिए होगा, यह तय करने का अधिकार रेलवे को नहीं, बल्कि निजी कंपनी को रहेगा। हालांकि ट्रेन चलने से पहले निजी कंपनी को अपने यात्री को ठहराव के बारे में जानकारी देना होगी। इतना ही नहीं, निजी कंपनी को रेलवे को भी बताना होगा कि उसके द्वारा चलाई जाने वाली ट्रेन को ठहराव कहां पर दिया जा रहा है।

इसके अलावा यात्री व रेलवे को निजी कंपनी को यह बताना होगा कि जिस स्टेशन पर ट्रेन का ठहराव है, वो कितनी देर का है। इतना ही नहीं, ट्रेन स्टेशन पर कितनी बजे आएगी यह भी पहले से बताना होगा। जब ट्रेन चलेगी तब ठहराव वाले स्टेशन में बदलाव एक वर्ष तक नहीं किया जा सकेगा।

 

 

train1.jpg
वरिष्ठ कार्यालय तय करेगा :-:

निजी ट्रेन के साथ अनुबंध व शर्ते वरिष्ठ कार्यालय से तय हो रही है। इसमे मंडल का हस्तक्षेप फिलहाल नहीं है। इंदौर से तीन निजी ट्रेन चलना प्रस्तावित है, जिसमें से एक रतलाम होकर मुंबई जाना है।
– जेके जयंत, जनसंपर्क अधिकारी, रतलाम रेल मंडल

ट्रेंडिंग वीडियो