आइपीएस गौरव तिवारी ऑन एक्शन: मोदी के मंत्री के क्षेत्र में दूसरी कार्रवाई

आइपीएस गौरव तिवारी ऑन एक्शन: मोदी के मंत्री के क्षेत्र में दूसरी कार्रवाई

By: sachin trivedi

Published: 17 Jul 2018, 02:38 PM IST

रतलाम. अपनी दबंग छवि के लिए चर्चित आइपीएस गौरव तिवारी रतलाम में पदस्थापना के महज एक सप्ताह बाद ही एक्शन में आ गए है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत और उनके पुत्र भाजपा विधायक जितेन्द्र गेहलोत के क्षेत्र मेंं दूसरी बड़ी कार्रवाई हुई है। आइपीएस तिवारी ने आलोट के थानेदार को लापरवाही एवं क्षेत्र में कमांड नहीं होने पर लाइन अटैच कर दिया है। हाट की चौकी प्रभारी एसआई दीपक कुमार मंडलोई को आलोट पुलिस थाने का इंचार्ज बनाया गया है।

विवादित थानेदार को लाइन अटैच किया

9 जुलाई को जिले के पुलिस महकमे की कमान संभालने वाली आइपीएस गौरव तिवारी ने मंगलवार को रतलाम जिले के आलोट के थाना इंचार्ज सुरेन्द्र गडरिया को लाइन अटैच कर दिया है। गडरिया पर क्षेत्र में कानून व्यवस्था और अपराध पर नियंत्रण नहीं कर पाने के चार्ज लगे है। उनके स्थान पर फिलहाल हाट की चौकी प्रभारी एसआई दीपक कुमार मंडलोई को आलोट पुलिस थाने का इंचार्ज बनाया गया है।

पहले हटाए थे चार पुलिस आरक्षक

मालूम हो कि 12 जुलाई को आइपीएस गौरव तिवारी ने कमान संभालने के बाद अपनी पहली क्राइम कंट्रोल मीटिंग मेें स्पष्ट कर दिया था कि किसी भी थानेदार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके बाद तिवारी ने 17 जुलाई को महज 5 दिन में अपना एक्शन भी शुरू कर दिया। मालूम हो कि कुछ दिन पहले ही आलोट में एक विवाद के बाद पुलिस अधीक्षक ने चार पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच कर दिया था।

राजनीतिक तौर भी कार्रवाई पर चर्चाएं

महज एक सप्ताह के भीतर आलोट जैसे हाईप्रोफाइल एवं केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गेहलोत के क्षेत्र मेें कार्रवाई पर चर्चाएं भी चल पड़ी है। इसी विधानसभा से मंत्री के पुत्र जितेन्द्र गेहलोत भाजपा के विधायक है। आगामी चुनाव में भी वे प्रबल दावेदार है। राजनीतिक तौर भी कार्रवाई ने चर्चाओं को हवा दे दी है।

pm modi
sachin trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned