गेहूं के खेत में चलाई जेसीबी...मंडी का जमीन पर कब्जा

गेहूं के खेत में चलाई जेसीबी...मंडी का जमीन पर कब्जा

harinath dwivedi | Publish: Jan, 14 2018 11:32:43 AM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

मंडी जमीन पर लगे गेहूं पर कब्जा लेने पहुंचे मंडी प्रशासन से खेत मालिक ने कहा हमें गेहूं का मुआवजा नहीं मिला, मंडी सचिव ने बुलाई पुलिस-पटवारी

रतलाम। कृषि उपज मंडी जमीन अधिग्रहण का मामला आखिरकार १३ जनवरी को सुलझ गया। पुलिस और पटवारी की उपस्थिति में मंडी प्रशासन के गेहूं के खेत में जेसीबी चलाकर नाली खोदकर अपने कब्जे में लिया। यह लहसुन-प्याज मंडी के लिए अधिकृत ४.७१० हेक्टेयर जमीन पर १९ दिन बाद मंडी प्रशासन ने कब्जा में आया। कब्जे के दौरान दो आपत्तिकर्ता पहुंचे जिसमें एक ने कहा कि बगैर सूचना के कैसे खेत में जेसीबी चला रहा है तो दूसरे ने कहा कि हमें गेहूं फसल का मुआवजा दिए बगैर कैसे कब्जा ले रहे हैं। कुछ देर गरमागरम बहस के बाद मंडी सचिव एमएल बारसे ने जिला-पुलिस प्रशासन की मदद ली। सालाखेड़ी चौकी प्रभारी राजमल दायमा और पुलिसकर्मी की उपस्थिति में गेहंू लगे खेत में जेसीबी चलाकर नाली खोदकर मंडी प्रशासन ने कब्जा लिया।


इस मौके पर मंडी डायरेक्टर सुरेंद्रसिंह भाटी, विधायक प्रतिनिधि मोहनमुरलीवाला, सब्जी मंडी प्रभारी राजेंद्रकुमार व्यास, इंजीनियर राजेंद्र भावसार आदि उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि २६ दिसंबर को कब्जे की कार्यवाही करते हुए राजस्व अमले ने नपती की थी, लेकिन इस मध्य कई आपत्तिकर्ता मौके पर पहुंचे और जेसीबी से काम रूकवा दिया था। इसके बाद दूसरी बार नपती की गई। आखिरकार ग्रामीण विधायक मथुरालाल डामर, मंडी उपाध्यक्ष भानुप्रतापसिंह और डायरेक्टर सुरेंद्रसिंह भाटी ने कलेक्टोरेट पहुंचकर एडीएम डॉ. कैलाश बुदेंला से चर्चा कर मंडी प्रशासन को पूर्ण रूप से कब्जा दिलाने की बात कही, तब जाकर शनिवार को पटवारी और पुलिस की उपस्थिति में मंडी जमीन पर कब्जे की व्यवस्थित कार्यवाही की गई।


मंडी जमीन पर पूरा कब्जा लिया
आपत्तिकर्ता आए थे, पुलिस प्रशासन और पटवारी की मदद लेकर गेहंू के खेत में जेसीबी से नाली खोदकर मंडी जमीन पर पूरा कब्जा ले लिया गया, कल कागज देने की बात पटवारी ने कहा है। मंडी समिति की बैठक बुलवाकर बाउंड्री के लिए आगे की कार्ययोजना बनाई जाएगी। मंडी के पास अगर फंड होगा तो बाउंड्री की कार्यवाही की जाएगी, नहीं तो मंडी बोर्ड से मांग की जाएगी।
एमएल बारसे, सचिव, कृषि उपज मंडी, रतलाम

 

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned